महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे आज मोदी-नड्डा से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस आज पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने वाले हैं। कैबिनेट विस्तार से पहले दोनों का दिल्ली दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले कल रात शिंदे और फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों नेता आज ही राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से भी शिष्टाचार भेंट कर सकते हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार की रात गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में उन्होंने भाजपा और शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट के बीच पावर शेयरिंग के फार्मूले की व्यापक रूपरेखा पर मंथन किया। अमित शाह ने इस मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जी व उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी से भेंट की और उन्हें शुभकामनाएं दीं। मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आप दोनों ईमानदारी से लोगों की सेवा करेंगे और महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।’

बता दें कि 11 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट द्वारा एकनाथ शिंदे और 15 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग वाली याचिका पर अहम सुनवाई होने वाली है। कहा जा रहा है कि इसके बाद ही नए मंत्रियों को शपथ ग्रहण कराइ जाएगी।

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …