रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए….

सुपरस्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा अपनी तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. रोहित भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. ये रिकॉर्ड कोई दूसरा भारतीय कप्तान नहीं बना पाया है.

रोहित ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 50 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में लगातार 13वीं जीत हासिल की. रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान हैं. कोई और भारतीय कप्तान ये करिश्मा नहीं कर पाया है. विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी उनसे बहुत ही पीछे हैं.

असगर अफगान को छोड़ा पीछे 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले असगर अफगान और रोहित शर्मा दोनों के नाम 12-12 जीत दर्ज थीं, लेकिन अब रोहित शर्मा उनसे आगे निकल गए हैं. रोहित DRS लेने के भी महारथी हो चुके हैं और गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. बीच-बीच में वह गेंदबाजों से विरोधी टीम को आउट करने की प्लानिंग भी करते रहते हैं.

टी20 में है शानदार रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा का टी20 क्रिकेट में रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 29 मैचों में से 25 में जीत हासिल की है. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें फुलटाइम कप्तान बनाया गया था. वहीं, रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के खतरनाक ओपनर्स में होती है. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकें.

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …