जल्द सरकार लांच करेगी होलसेल शॉपिंग एक्सपो…

द ब्लाट न्यूज़ । दिल्ली में थोक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए केजरीवाल सरकार दिल्ली में होलसेल शॉपिंग एक्सपो शुरू करने की योजना बना रहे है। होलसेल शॉपिंग एक्सपो दिल्ली के प्रमुख होलसेल मार्केटों के स्टेकहोल्डर्स के साथ विस्तृत विचार-विमर्श और चर्चा का परिणाम है। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी प्रगति की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि दिल्ली देश के सबसे पुराने होलसेल मार्केटों का हब है और ये मार्केट दिल्ली को एक पहचान देते हैं और बड़ी आबादी को रोजगार प्रदान करने वाली दिल्ली की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। होलसेल शॉपिंग फेस्टिवल के माध्यम से दिल्ली सरकार इन बाजारों की पहचान और प्रतिष्ठा को और बढ़ाने तथा उनके व्यापार को बढ़ावा देने का काम करेगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के होलसेल बाजार यहां की अर्थव्यवस्था की एक बड़ी ताकत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के होलसेल मार्केट अपने आप में ब्रांड हैं और दुनिया भर से लोग यहां आने और इन बाजारों में खरीदारी करने के लिए आकर्षित होते हैं। इन्हें एक नई पहचान देने के लिए दिल्ली में होलसेल शॉपिंग फेस्टिवल के आयोजन व मार्केटिंग के माध्यम से इनकी पहुँच को बढ़ाने और उन्हें दूरदराज के उपभोक्ताओं की पहुंच के भीतर ले जाने में मदद करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के होलसेल मार्केटों में देश भर के व्यवसायों और खरीददारों को आकर्षित करने के लिए 10-14 दिन के लिए होलसेल शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन होगा। एक्सपो में भाग लेने के इच्छुक सभी थोक विक्रेताओं को रियायती दरों पर जगह उपलब्ध करवाई जाएगी। थोक विक्रेताओं के व्यापार को बढ़ावा देने और दिल्ली को थोक और व्यापार का केंद्र बनाने के इरादे से, होलसेल मार्केट एक्सपो महत्वपूर्ण योगदान निभाएगा।

एक्सपो में भाग लेने के लिए सभी प्रमुख होलसेल मार्केटों को आमंत्रित किया जाएगा। खरीदारों को आकर्षित करने और थोक विक्रेताओं के व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए भारत और दुनिया भर में बड़े स्तर पर विज्ञापन व मार्केटिंग कैम्पेन चलाए जाएंगे। एक्सपो के दौरान होने वाली बिक्री पर टैक्स रिफंड और छूट सहित कई तरह के इन्सेन्टिव दिए जाएंगे और दिल्ली में थोक विक्रेताओं से खरीदारी के लिए इसे आकर्षक बनाने के लिए अन्य वित्तीय प्रोत्साहन दिए जाएंगे। थोक व्यापार दिल्ली की विशिष्ट पहचान और दिल्ली में व्यापार के केंद्र का हिस्सा रहा है। दिल्ली सरकार की थोक बाजारों को बढ़ावा देने की पहल दिल्ली में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और शहर में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

 

 

Check Also

घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में आई तेजी

मुंबई। घरेलू बाजारों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई। बीएसई का 30 शेयर …