इंश्योरेंस पॉलिसी पर रिफंड के बहाने की ठगी…

द ब्लाट न्यूज़ । द्वारका जिले की पुलिस ने एक ऐसे कपल को गिरफ्तार किया है, जो इंश्योरेंस पॉलिसी पर रिफंड के बहाने लोगों से ठगी करते करते थे। पुलिस ने इनके पास से दो मोबाइल फोन तीन सिम कार्ड और 60 हजार रुपए बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान डिफेंस कॉलोनी भोपुरा गाजियाबाद निवासी अमित शर्मा उर्फ हर्ष वर्धन (31) और इसकी महिला सहयोगी मंडोली निवासी आशु (28) के तौर पर की है।

 

पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है। डीसीपी एम हर्षवर्धन ने मंगलवार को बताया कि एक पीड़ित ने जिले की साइबर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि दो इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर भारती एक्सा लाइफ कंपनी में पिछले साल 2021 को शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच उनके पास विकास श्रीवास्तव नाम के व्यक्ति ने कॉल किया। उसने खुद को आईआरडीएआई में ग्रीवांस ऑफिसर बताया।

 

बातचीत के दौरान श्रीवास्तव ने पीड़ित को विश्वास दिलाया कि इंश्योरेंस पॉलिसी का अमाउंट सप्ताह भर के भीतर रिफंड कर दिया जाएगा। पीड़ित उसके झांसे में आ गया और सीए चार्ज के नाम पर करीब पौने तीन लाख रुपए आरोपित के बताए खाते में ट्रांसफर कर दिए। साइबर थाने में शिकायत के आधार पर गत 16 जून को धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस टीम ने जांच के दौरान उस बैंक अकाउंट पर तफ्तीश केंद्रित की, जिसमें रुपए भेजे गए थे।

 

यह अकाउंट प्रिंस यादव ऑपरेट कर रहा था। इस अकाउंट से कई ट्रांजेक्शन राहुल पाल और आशु के अन्य खातों में की गई थी। पुलिस ने मंडोली से आशु को ट्रेस कर दबोच लिया। जिसके बाद उसके सयोगी अमित उर्फ हर्ष को भी पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर जांच कर रही है कि यह कपल अब तक कितने लोगों को इस तरह ठग चुका है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …