दिल्ली सरकार ने नयी परियोजना कार्यों को दी मंजूरी…

द ब्लाट न्यूज़ । केजरीवाल सरकार मटियाला विधानसभा क्षेत्र में स्थित अनाधिकृत कॉलोनियों का पुनरुद्धार करवाएगी। यहां 19.46 किमी लम्बाई की गलियों/सड़कों के साथ स्टॉर्म वाटर ड्रेन, जलनिकासी के लिए नालियों आदि का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसके लिए 26.69 करोड़ रूपये के परियोजना कार्यों को मंजूरी दी।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्त्व में दिल्ली सरकार दिल्ली के हर तबके नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारों द्वारा हमेशा अनाधिकृत कॉलोनियों की उपेक्षा की गई लेकिन केजरीवाल सरकार ने इन अनाधिकृत कॉलोनियों के लोगों को हर संभव सुविधाएं देने का काम किया है और सरकार में आते ही पहले दिन से ही अनाधिकृत कॉलोनियों की तरक्की के लिए काम किया है।

इस दिशा में सरकार मटियाला विधानसभा क्षेत्र में बेहतर जलनिकासी सुविधाओं के लिए स्टॉर्म वाटर ड्रेन सिस्टम को बेहतर बनाने के साथ नालियों का निर्माण करवा रही है। ताकि बरसात के दिनों में जलनिकासी आराम से हो और यहां लोगों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़ें। साथ ही यहां गलियों का निर्माण कार्य भी करवाया जाएगा ताकि इन कॉलोनियों की आस-पास के इलाकों से कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकें और स्थानीय निवासियों को आवाजाही में किसी प्रकार की समस्या न हो। इन निर्माण कार्यों के बाद क्षेत्र के लाखों लोगों को फायदा मिलेगा।

सिसोदिया ने सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को समय रहते पूरा किया जाए व यह ध्यान रखा जाए कि निर्माण कार्यों के दौरान स्थानीय निवासियों की समस्या का सामना न करना पड़ें। बता दें कि इस परियोजना कार्य के तहत 153 गलियों को पक्का किया जाएगा। गलियों को मजबूती देने के इनपर कंक्रीट की सतह बिछाई जाएगी व हर मुख्य मार्ग पर साइनेज भी लगाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि यमुना को साफ़ करने के केजरीवाल सरकार के मिशन के तहत मटियाला विधानसभा क्षेत्र के कई कॉलोनियों में सरकार द्वारा सीवर लाइन बिछाने का काम भी जारी है।

मटियाला की इन अनाधिकृत कॉलोनियों का होगा पुनरुद्धार : तारा नगर, हरी विहार ब्लाक- ए, बी, सी, पटेल गार्डन एक्सटेंशन ब्लाक- बी, सी, डी, ई और उत्तम नगर ब्लाक- यू शामिल है।

 

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी की आज जम्मू और हरियाणा के हिसार में जनसभा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेता, सबसे बड़े स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री …