यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों ने भूख हड़ताल की…

द ब्लाट न्यूज़ । यूक्रेन से लौटे एमबीबीएस के छात्रों ने देश में दाखिला और पढ़ाई को लेकर स्थिति स्पष्ट न होने के चलते जंतर-मंतर पर सांकेतिक भूख हड़ताल कर विरोध जताया। देशभर के अलग-अलग हिस्सों से छात्र और उनके परिजन विरोध दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। पैरेंट्स एसोसिएशन ऑफ यूक्रेन एमबीबीएस स्टूडेंट्स के तत्वावधान में प्रदर्शन किया गया था।

 

एसोसिएशन के अध्यक्ष आर.बी गुप्ता ने बताया कि यूक्रेन से लौटने वाले मेडिकल छात्रों को लेकर जो मसौदा तैयार किया गया है। उसमें मेडिकल की दूसरे वर्ष से लेकर चौथे वर्ष की पढ़ाई करने वाले छात्रों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। उन छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए नीट परीक्षा देने, पांचवें और छठे वर्ष के छात्रों के लिए अभ्यास की व्यवस्था कर दी गई है। लेकिन बाकी के छात्रों के लिए कोई कार्य योजना नहीं है। इस संबंध में प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा गया है।

 

दिल्ली के सीताराम बाजार निवासी राकेश कुमार गौतम ने बताया कि उनका बेटा यूक्रेन के जिस विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा था। वह अब चौथे वर्ष को लेकर वार्षिक शुल्क मांग रहे हैं। युद्ध वाले हालात में बेटे को भेजना वहां पर सुरक्षित नहीं है। देश लौटे 16 हजार मेडिकल छात्रों में से 12 हजार बच्चे आगे की पढ़ाई को लेकर भटक रहे हैं।

 

 

 

Check Also

इस राज्य में बंपर निकली कॉन्सटेबल की नौकरियां…

Jobs 2024: वेस्ट बंगाल में कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती निकली है. ये वैकेंसी …