सरकार अल्पमत में, बागियों को धमकी न दें शिवसैनिक…

दाय नाईट न्यूज़ । केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार अब विधानसभा में अल्पमत में है। शिवसेना के दो तिहाई विधायक बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ चले गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने के बाद अठावले ने संवाददाताओं से कहा कि फडणवीस ने मुझे बताया कि इस घटनाक्रम में भारतीय जनता पार्टी की कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने बताया कि भाजपा ने न तो इस विद्रोह की शुरुआत की है और न ही समर्थन दिया है। भाजपा इंतजार करने की मुद्रा में है। उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना कार्यकर्ताओं को बागी विधायकों को धमकी नहीं देनी चाहिए। अगर शिवसेना के कार्यकर्ता दादागीरी करेंगे तो हम भी उसी तरीके से प्रतिक्रिया देने में सक्षम हैं।

शिवसेना को और कमजोर करने की योजना : भाजपा नेता

नई दिल्ली। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि पार्टी को महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश करने की कोई जल्दी नहीं है। भाजपा तब तक इंतजार करेगी जब तक कि शिवसेना के मौजूदा संकट का असर शहरों में नगर निगमों तथा नगर निकायों के स्तर पर उसकी क्षमता पर नहीं पड़ता। सत्ता संघर्ष केवल सत्ता परिवर्तन के लिए नहीं, बल्कि भाजपा द्वारा शिवसेना को और अधिक कमजोर किए जाने तथा हिंदुत्व के मुद्दे पर अपनी पकड़ मजबूत करने की दिशा में एक ठोस प्रयास है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में पहला कदम शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों को बनाए रखने का संकल्प लेकर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के खेमे को मजबूत करना है, ताकि शिवसेना के अधिकतम बागी विधायक शिंदे के पाले में जा सके।

गुवाहाटी, सूरत में होटल का बिल कौन भर रहा: एनसीपी

मुंबई। महाराष्ट्र में उपजे राजनीतिक संकट के बीच एनसीपी ने शनिवार को जानना चाहा कि गुवाहाटी और सूरत में होटल के बिल का भुगतान कौन कर रहा है। शिवसेना के ये बागी विधायक फिलहाल असम में डेरा डाले हुए हैं। एनसीपी ने आयकर विभाग (आईटी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से काले धन के स्रोत का पता लगाने के लिए भी कहा। एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने पूछा कि सूरत और गुवाहाटी के होटल के साथ-साथ विशेष विमानों के बिल कौन चुका रहा है? क्या यह सच है कि खरीद-फरोख्त की कीमत 50 करोड़ रुपये है।

फोन पर धमकी, गालियां दी जा रहीं: प्रियंका चतुर्वेदी

मुंबई। शिवसेना में खींचतान के बीच पार्टी की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शनिवार को कहा कि उन्हें पिछले दिनों कुछ धमकी भरे फोन आए हैं। इस संबंध में उन्होंने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे से मुलाकात की है। चतुर्वेदी ने कहा, मुझे वीओआईपी (इंटरनेट) कॉल के माध्यम से राज्य में बदलती राजनीतिक स्थिति पर धमकी और अपमानजनक फोन आ रहे हैं, जिसे लेकर मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे जी से मुलाकात की। उनके समय के लिए धन्यवाद और यह पता लगाने की उम्मीद है कि वे कायर कौन हैं।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो: नवनीत राणा

नागपुर। बागी विधायकों के कार्यालयों पर हमले और तोड़फोड़ की घटनाओं के बीच अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा ने शनिवार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे गुंडागर्दी बंद हो सकेगी और लोगों की रक्षा की जा सकेगी। एक वीडियो संदेश में राणा ने कहा, मैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उन सभी विधायकों के परिवारों की सुरक्षा करने का अनुरोध करना चाहती हूं, जो मूल शिवसेना समूह में गए हैं, जिसका नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं।

 

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …