यूपी में कितने आईपीएस इधर से उधर हुए…

द ब्लाट न्यूज़ । उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 21 अधिकारियों का तबादला कर दिया। पांच जिलों को नये पुलिस अधीक्षक (एसपी) मिले है वहीं पांच प्रतीक्षारत वरिष्ठ अधिकारियों को भी नई तैनाती मिली है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सोनभद्र,मऊ,सीतापुर,सिद्धार्थनगर और सुलतानपुर को नये पुलिस अधीक्षक मिले हैं जबकि वाराणसी ग्रामीण में भी नये पुलिस अधीक्षक की तैनाती की गयी है। लखनऊ कमिश्नरेट में उपायुक्त अमित कुमार आनंद को सिद्धार्थनगर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है वहीं सोमेन वर्मा का ट्रांसफर सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक के तौर पर किया गया है। सिद्धार्थनगर के मौजूदा एसपी यशवीर सिंह को इसी पद पर सोनभद्र भेजा गया है जबकि मऊ के एसपी का तबादला सीतापुर के एसपी के तौर पर किया गया है। अलीगढ़ में 38वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक अविनाश पांडेय को मऊ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

उन्होने बताया कि सीतापुर में पुलिस उपमहानिरीक्षक.पुलिस अधीक्षक राकेश प्रकाश सिंह का तबादला मीरजापुर रेंज के डीआईजी के तौर पर किया गया है। मेरठ में 44वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक सूर्यकांत त्रिपाठी को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वाराणसी बनाया गया है। अब तक इस पर काम कर रहे अमित वर्मा को एसआईटी मुख्यालय में डीआईजी का पद दिया गया है। अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट सुभाष चन्द्र दुबे का ट्रांसफर यातायात निदेशालय में डीआईजी के तौर पर किया गया है।

अयोध्या परिक्षेत्र के डीआईजी कवीन्द्र प्रताप सिंह को इसी पद पर पीएसी मुख्यालय भेजा गया है। सोनभद्र में डीआईजी और एसपी का दायित्व संभाल रहे अमरेन्द्र प्रताप सिंह अब अयोध्या के नये डीआईजी होंगे। बस्ती के डीआई मोदक राजेश का तबादला सीबीसीआईडी कर दिया गया है। मीरजापुर के डीआईजी आरके भारद्वाज बस्ती रेंज के नये डीआईजी नियुक्त किये गये हैं।

बांदा में चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के डीआईजी एसके भगत को लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय में डीआईजी भवन एवं कल्याण का पद दिया गया है वहीं सुलतानपुर में पुलिस अधीक्षक और डीआईजी की भूमिका निभा रहे विपिन कुमार मिश्रा को चित्रकूट धाम परिक्षेत्र में डीआईजी की जिम्मेदारी दी गयी है।

सूत्रों ने बताया कि पांच प्रतीक्षारत आईपीएस को भी नई तैनाती मिली है। प्रतीक्षारत पुलिस महानिरीक्षक अपर्णा कुमार को आईजी पीएसी,सेंट्रल जोन लखनऊ के पद पर भेजा गया है जबकि आईजी वेटिंग डीके एजिलरसन को 112 मुख्यालय का आईजी बनाा गया है। अपर पुलिस महानिदेशक प्रतीक्षारत प्रकाश डी को उप्र पुलिस आवास निगम में अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बनाया गया है। इसके अलावा प्रतीक्षारत अपर पुलिस महानिदेशक जकी अहमद को सीतापुर पीटीसी में अपर पुलिस महानिदेशक का दायित्व सौंपा गया है। वह राजा श्रीवास्तव की जगह लेंगे जिन्हे अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक,मुख्यालय पुलिस महानिदेशक के पद पर भेजा गया है। एक अन्य प्रतीक्षारत पुलिस अधीक्षक सचीन्द्र पटेल का ट्रांसफर सेनानायक 44वीं वाहिनी पीएसी मेरठ के तौर पर किया गया है।

 

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …