महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच इन चीजों पर लगी रोक

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक  के बीच आज राज्य की सियासत में पूरे दिन हलचल देखने को मिलेगी। एक ओर जहां बीजेपी की इसके सहयोगी दलों के साथ आज एक मीटिंग होनी है तो वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray Meeting) ने भी आज सेना की सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणियों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही आदित्य ठाकरे आज शाम मरीन लाइंस में बिरला मातोश्री सभागार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सब के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के गढ़ में पुलिस (Thane Police) ने सख्ती बढ़ा दी गई है।

वही ठाणे में हिंसा एवं कानून-व्यवस्था के हालात के चलते एक आदेश जारी किया गया है। ठाणे में 30 जून तक शराबबंदी का आदेश में जारी किया गया है। साथ ही किसी को भी लाठी, हथियार ले जाने, पोस्टर जलाने, पुतला जलाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ लाउडस्पीकर पर घोषणा एवं नारेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ठाणे में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट ठाणे ने 30 जून तक 24 घंटे का निषेध आदेश जारी किया है। हथियार, तलवार, लाठी, हथियार, चाकू या विस्फोटक जैसी कोई अन्य वस्तु जो किसी को शारीरिक तौर पर नुकसान पहुंचा सकती है, ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर 1 बजे सेना भवन में सेना की सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणियों की बैठक बुलाई है। ठाकरे वीसी के माध्यम से इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इधर बीजेपी भी आज महाराष्ट्र में जारी ताजा हालात पर अपने सहयोगी दलों के साथ चर्चा करेगी। भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी इसमें सम्मिलित होंगे।

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …