राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव आज, कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे वोट

द ब्लाट न्यूज़ । राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा और छह बजे शाम तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने सभी मतदाताओं से वोट देने की अपील की है। मतदाताओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और वोट डालते समय मास्क पहनना जरूरी होगा।

ऐप पर देख लें अपना नाम

उन्होंने सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र पर आने से पहले अपनी पंजीकरण पर्ची की जांच करने और मतदाता सहायता गाइड पढऩे को कहा। यदि किसी मतदाता को पर्ची नहीं मिली है तो 1950 या मतदाता हेल्पलाइन ऐप पर कॉल करके मतदाता सूची में अपने नाम की जांच कर सकते हैं। यदि उनका नाम मतदाता सूची में मौजूद है तो वे बूथ पर आकर मतदान कर सकते हैं।
सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर करें शेयर

मतदान केंद्रों पर सेल्फी बूथ बनाए गए हैं जिनके द्वारा मतदाता सेल्फी ले सकते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अन्य मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मतदाता एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाए और सीईओ दिल्ली की वेबसाइट पर जाकर मतदाता प्रतिज्ञा लें। रणबीर सिंह ने बताया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष उपचुनाव कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

Check Also

लोकसभा चुनाव : अहसास वोटर की ताकत का

चुनाव आयोग की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी 33 फीसद वोटर घरों से निकलते …