उप्र के सभी प्रधानों को मुख्यमंत्री योगी ने लिखा पत्र

– सरकार के अभियानों के लिए की सक्रिय सहयोग की अपील

– कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विशेष सावधानी बरतने के दिए निर्देश

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री ने ग्राम प्रधानों से सरकार के अभियानों में सक्रिय सहयोग की अपील की है।

मुख्यमंत्री योगी ने अपने पत्र में लिखा है कि कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर से पूर्व हमें टीकाकरण अभियान की गति को तेज करने की आवश्यकता है। साथ ही आने वाले समय में अन्य संक्रामक बीमारियों से भी जनमानस एवं खासतौर पर बच्चों को सुरक्षित करना है।

योगी ने आगे लिखा है कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ के ध्येय को साकार करने के लिए सभी ग्राम प्रधानों का सक्रिय योगदान जरुरी है।

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के चार प्रमुख अभियानों की तरफ ग्राम प्रधानों का ध्यान आर्कषित किया है। इसमें जेई-एईएस एवं अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांवों में विशेष सफाई, स्वच्छता तथा फागिंग अभियान को ग्राम प्रधानों की देख रेख में चलाने को कहा है।

कोरोना से बचाव के लिए जनसामान्य को प्रेरित करने के लिए भी ग्राम प्रधानों से अपील की है। तीसरे प्रमुख अभियान की चर्चा करते हुए योगी ने लिखा है कि 27 जून से निगरानी समितियों के माध्यम से कोरोना के लक्षण युक्त बच्चों की पहचान कर उनके लिए विशेष कोरोना मेडीसिन किट का वितरण कराने को कहा है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के वृक्षारोपण महाभियान में भी प्रधानों की सक्रिय भागीदारी की अपील की है। उन्होंने लिखा है कि प्रधान लोग गांव की हर खाली व उपयुक्त जमीन पर वृक्षारोपण अवश्य करवाएं। योगी ने ग्राम प्रधानों को उनके सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं भी दी है।

Check Also

शाकिब ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लिया, कानपुर में भारत के खिलाफ हो सकता है उनका आखिरी टेस्ट

कानपुर । बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने गुरुवार को टी20 क्रिकेट से …