पिकनिक मनाने बैराज गया छात्र गंगा नदी में डूबा…

द ब्लाट न्यूज़ । कोहना थाना क्षेत्र स्थित गंगा बैराज में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के दस छात्र रविवार को पिकनिक मनाने गए थे। इस दौरान गंगा नदी में नहाते समय दो दोस्त डूबने लगे।

स्थानीय गोताखोर आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे और एक छात्र को बचा लिया, जबकि राजस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्र की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने गोताखोरों की मद्द से शव को खोजते हुए परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

आईआईटी कानपुर में पढ़ने वाले 10 छात्र आज पिननिक मनाने के लिए गंगा बैराज गए थे। यहां पर पुल पार कर सभी उन्नाव की ओर गंगा नदी में नहाने लगे। इस बीच आईआईटी से सिविल इंजीनियरिंग कर रहे राजस्थान के झुंझुनू निवासी चंचल मीणा नहाते हुए साथी के साथ डूबने लगा। दोनों की चीख पुकार सुनकर अन्य साथी छात्र घबरा गए और गोताखोरों से मद्द मांगी। गोताखोरों ने मौके पर पहुंचकर एक छात्र को बचा लिया, जबकि चंचल गहरे पानी में लापता हो गए।

सूचना पर एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय, कोहना थाना प्रभारी रजनीश तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गोताखोरों से छात्र की तलाश शुरू कराई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से गोताखोर व नाविक एवं स्ट्रीमर द्वारा जाल डालकर दो घंटे की मशक्कत के बाद खोज निकाला।

एसीपी कर्नलगंज ने बताया कि मृतक छात्र के परिजनों व आईआईटी प्रबंधन को घटना की जानकारी देते हुए शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …