अग्निपथ योजना का चंदौली में दूसरे दिन विरोध…

द ब्लाट न्यूज़ । अग्निपथ योजना के विरोध में जिले में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी उपद्रवी युवाओं ने आगजनी की। अलीनगर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव के समीप उपद्रवी लड़कों ने एक प्राइवेट जीप को पलट कर उसमें आग लगा दी। वाहन में सवार पुलिस कर्मी आगजनी के पहले ही वहां से हट बढ़ गये।

सूचना पर वाराणसी परिक्षेत्र के कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी जोन के. सत्यनारायण,चंदौली डीएम संजीव कुमार, एसपी अंकुर अग्रवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। अफसरों ने जीप पर सवार पुलिसकर्मियों के बयान पर उपद्रवियों की तलाश के लिए निर्देश दिया।

अग्निपथ योजना का जिले में विरोध, कुछमन स्टेशन पर तोड़फोड़ से सतर्क अलीनगर पुलिस सुबह दस बजे प्राइवेट जीप से गश्त के लिए निकली। जीप जैसे ही मुस्तफापुर गांव के समीप पहुंची दर्जनों युवकों को आते देख उन्हें रोक पूछताछ शुरू कर दिया। पुलिस टीम ने युवकों को तोड़फोड़ न करने और एक जगह भीड़ के रूप में एकत्र न होने को कहा । इससे नाराज युवकों की भीड़ में से किसी ने पुलिस के वाहन पर पत्थर फेंक दिया तो पुलिस कर्मियों ने डंडा भाज दिया। इससे नाराज युवाओं ने जीप को घेर लिया। यह देख पुलिस कर्मी जीप छोड़कर भाग निकले। एकजुट होकर लड़कोंं ने जीप को पलट कर उसे आग के हवाले कर दिया और अन्य सरकारी वाहनों पर भी पथराव करने लगे। पथराव से मार्ग पर आने जाने वालों में अफरा-तफरी मच गई।

घटना की जानकारी पुलिस कर्मियों ने अफसरों को दिया तो आनन फानन में अफसर फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। इस मामले में पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत मे लिया है। मुस्तफापुर गांव और आसपास उपद्रवी युवकों की तलाश हो रही है। उधर, बवाल को देखते हुए पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन,धीना स्टेशन,कुछमन,सकलडीहा स्टेशन,मुटकुट्टा समपार फाटक की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। जिले में आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। पूरे जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। जिले के संवेदनशील इलाके में अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है।

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …