उपद्रवियों के पोस्टर लगाने पर रांची एसएसपी को किया शो कॉज…

-गृह विभाग के प्रधान सचिव ने दो दिन में मांगा जवाब

द ब्लाट न्यूज़ । झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में दस जून को हुए हिंसा में शामिल उपद्रवियों का पोस्टर लगाने पर रांची एसएसपी एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा शो कॉज किया गया है।

गृह सचिव राजीव अरुण एक्का ने बुधवार देर रात नोटिस जारी कर रांची एसएसपी से दो दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है। गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने कहा है कि रांची पुलिस के द्वारा आरोपितों के लगाए गए पोस्टर विधि सम्मत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट इलाहाबाद द्वारा पी.आई.एल. संख्या-532/2020 में नौ मार्च 2020 को पारित न्यायादेश के विरुद्ध है।

उल्लेखनीय है कि हिंसा के बाद राज्यपाल रमेश बैस ने बीते 13 जून को डीजीपी, एडीजी, डीसी और एसएसपी को राजभवन तलब किया था। राज्यपाल ने डीजीपी नीरज सिन्हा से यह कहा था कि हिंसा मामले में कार्रवाई तेज गति से की जाये और उपद्रवियों के तस्वीरों के साथ पोस्टर चौक-चौराहे पर लगाया जाये। आदेश के बाद रांची पुलिस ने 14 जून को पोस्टर भी बनवा लिए और शहर के कई चौक-चौराहों पर उसे लगवा भी दिया। लेकिन एक घंटे के भीतर सभी पोस्टर को उतरवा लिया गया, उस समय रांची पुलिस द्वारा यह बयान जारी कर बताया गया कि पोस्टर में कुछ त्रुटि है। उसे ठीक करवा कर बाद में लगवाया जायेगा।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …