दुकान से चुराए 15 लाख के मोबाइल गड्ढा खोदकर दबा दिए…

द ब्लाट न्यूज़ । कासना कस्बे में 10 दिन पहले एक दुकान में हुई मोबाइल चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनकी निशानदेही पर चोरी किए गए 112 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। आरोपियों ने सभी मोबाइल जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिए थे। इस घटना का मास्टरमाइंड आगरा की जेल में बंद है। चोरी की घटना को अंजाम देने के अगले दिन उसको आगरा पुलिस ने तमंचे के साथ गिरफ्तार किया था।

ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि 31 मई की रात को कासना कस्बे में यतेंद्र नागर की दुकान से करीब 200 मोबाइल फोन चोरी किए गए थे। कासना कोतवाली पुलिस की टीम ने घटना का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान आनंद, हीरा सिंह और घनश्याम निवासी आगरा व संजीव निवासी खादर मढैया जेवर गौतमबुद्ध नगर के रूप में हुई है। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर करीब पंद्रह लाख रुपये के 112 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। आरोपियों ने चोरी किए गए मोबाइल एक पॉलिथीन में भरकर जमीन में गड्ढा खोदकर दबा दिए थे। वे थोड़े दिन बाद इन मोबाइलों को बाहर निकालकर बेचने की फिराक में थे।

एडीसीपी ने बताया कि इस घटना का मास्टरमाइंड अभी जेल में बंद है। मास्टरमाइंड के पकड़े जाने पर शेष मोबाइल की बरामदगी की जाएगी। पुलिस घटना में शामिल आरोपियों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटा रही है। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। ग्रेटर नोएडा की डीसीपी मीनाक्षी कात्यायन ने चोरी की घटना का खुलासा करने पर कासना कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार शुक्ला की टीम को बीस हजार रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

कासना कोतवाली प्रभारी संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि चोरी की घटना का सरगना मोबाइल की दुकान के पड़ोस में हलवाई की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी निकला। उसने आस पड़ोस की दुकान पर काम करने वाले अन्य कर्मचारियों को घटना में शामिल किया और पूरी रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद वह आगरा पहुंचा और तमंचा लगाकर पुलिस के आसपास घूमने लगा। आगरा के एक थाने की पुलिस ने आरोपी को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मोबाइल चोरी की घटना से बचने के लिए मास्टरमाइंड ने यह खेल किया।

पुलिस ने घटना का खुलासा करने के लिए आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाले। इसके अलावा सर्विलांस की मदद ली गई। पुलिस की छानबीन में पता चला कि मोबाइल की दुकान के पड़ोस में बनी दुकानों पर काम करने वाले दो कर्मचारी गायब हैं। इसके बाद इन कर्मचारियों पर पुलिस का शक गहराया और सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंची। पुलिस अब इस घटना के मास्टरमाइंड के जेल से बाहर आने के इंतजार में है। पुलिस का कहना है कि मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी के बाद शेष मोबाइल बरामद किए जाएंगे।

पुलिस ने इस घटना का खुलासा करने के बाद कस्बे के व्यापारियों के साथ बैठक की। एडीसीपी विशाल पांडे ने व्यापारियों से अपील की है कि दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों का सत्यापन जरूर कराएं ताकि दुकान पर काम करने वाले कर्मचारी का पूरा ब्योरा उनके पास रहे। दरअसल, मोबाइल की दुकान में चोरी करने वाले चोर पड़ोस की दुकान पर काम करते थे लेकिन इनका सत्यापन नहीं कराया गया था। इसके चलते पुलिस की टीम को आरोपियों तक पहुंचने में काफी समय लगा। इसके अलावा पुलिस ने व्यापारियों से मार्केट में सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था और सीसीटीवी लगवाने की भी अपील की है।

 

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …