‘हावा’ ने विश्व पर्यावरण दिवस-2022 पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया

द ब्लाट न्यूज़ । हिमवीर वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ‘हावा’ ने विश्व पर्यावरण दिवस-2022 के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण पर आधारित एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के प्रवक्ता विवेक पांडेय ने बताया कि इस अवसर पर पर्यावरणविद सच्चिदानंद भारती विशिष्ट अतिथि रहे। इस अवसर पर ‘हावा’ की चेयरपर्सन रितु अरोड़ा, और ‘हावा’ के वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे।

‘पानी राखो’ फेम पर्यावरणविद् भारती ने इस सत्र को जल संरक्षण के महत्व और हिमालयी पारिस्थितिकी और वनों को संतृप्त बनाने के लिए आवश्यक प्रयासों पर संबोधित किया। इस अवसर पर बोलते हुए, भारती ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता की पहल के लिए एचडब्ल्यूडब्ल्यूए को बधाई दी।

वहीं रितु अरोड़ा ने सदस्यों से अधिक योगदान देकर पर्यावरण के संरक्षण के लिए अपना योगदान देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ‘हावा’ के सदस्यों और परिवारों को प्लास्टिक की थैलियों का इस्तेमाल तुरंत बंद कर देना चाहिए। वहीं ‘हावा’ की शिक्षा समिति की अध्यक्षा रश्मि राजीव ने हावा परिवारों के बीच शिक्षा और जागरूकता के क्षेत्र में की गई पहलों के बारे में विस्तार से बताया। हावा आईटीबीपी कर्मियों के परिवारों के कल्याण के लिए काम करने वाला एक संगठन है।

Check Also

Weather: दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार…

Weather: उत्तर पश्चिम भारत प्रचंड गर्मी की चपेट में है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से …