सात बार बिक चुकी स्कूटी से करता था वारदात, अब हुआ गिरफ्तार…

द ब्लाट न्यूज़ । उत्तरी जिले के कश्मीरी गेट इलाके में एक घोषित बदमाश ने झपटमारी के लिए ऐसी स्कूटी का इस्तेमाल किया जो सात बार बिक चुकी थी। बदमाश को लगा कि पुलिस के लिए उसे पकड़ना मुश्किल होगा, लेकिन महज 48 घंटे के भीतर पुलिस ने स्कूटी मालिकों की पूरी चेन को सत्यापित कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। वारदात में इस्तेमाल स्कूटी भी उसके पास से बरामद हो गई। आरोपित बाड़ा हिंदू राव थाने का घोषित बदमाश निकला। उसके खिलाफ छह आपराधिक मामले दर्ज हैं।

डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि कानपुर की रहने वाली एक महिला को गुरुग्राम जाना था। कश्मीरी गेट पर वह सड़क किनारे किसी का इंतजार कर रही थी। उसी दौरान स्कूटी सवार दो युवकों ने उसके हाथ से मोबाइल झपट लिया। उसी समय महिला के परिचित वहां पहुंचे। उन्होंने बदमाशों का पीछा किया, लेकिन बदमाश भागने में कामयाब रहे। इस दौरान उन्होंने आरोपियों की स्कूटी का नंबर नोट कर लिया था।

इस मामले में शिकायत मिलने पर कश्मीरी गेट थाने में एफआईआर दर्ज की गई। शिकायतकर्ता ने पुलिस को उस स्कूटी का नंबर दिया जिस पर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने स्कूटी नंबर से उसके मालिक का पता लगाया। उन्हें पता चला कि यह स्कूटी जैतपुर निवासी गीता नामक महिला के नाम पर पंजीकृत है। 2009 में उसने यह स्कूटी खरीदी थी।

2014 में पुल प्रह्लाद पुर स्थित सिंगला मोटर्स को यह स्कूटी देकर उसने दूसरी स्कूटी खरीद ली थी। सिंगला मोटर्स ने यह स्कूटी झील खुरेजी के डीलर मनी को दे दी थी। पुलिस टीम जब मनी के पास पहुंची तो पता चला कि उसने खुरेजी निवासी राशिद नामक डीलर को यह गाड़ी एक अगस्त 2014 को बेच दी थी। राशिद ने पुलिस को बताया कि उसने यह गाड़ी सुखेजा डीलर को आगे बेचने के लिए दे दी थी। सुखीजा डीलर ने यह गाड़ी दुर्गापुरी में नईम मोटर्स को 2015 में बेचने के लिए दे दी थी।

नईम ने पुलिस को बताया कि वह राजस्थान में रहता है। 2015 में उसने अपनी यह दुकान बंद कर दी थी। उसने पुलिस को बताया कि वह दो दिन में दिल्ली आएगा और इस गाड़ी के बारे में जानकारी रिकॉर्ड देखकर देगा, लेकिन जब उससे रिक्वेस्ट की गई तो उसने कुछ घंटे के बाद बताया कि यह गाड़ी उसने अफजाल को बेची थी। उधर पुलिस को इस वारदात के बाद फरार हो रहे आरोपित की सीसीटीवी फुटेज भी मिल गई थी। इसकी मदद से पुलिस ने अफजाल को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से वारदात में इस्तेमाल स्कूटी बरामद हो गई। उसने अपने दूसरे साथी के बारे में पुलिस को जानकारी दी है। पुलिस टीम उसकी तलाश कर रही है।

 

Check Also

Weather: दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार…

Weather: उत्तर पश्चिम भारत प्रचंड गर्मी की चपेट में है। अधिकांश क्षेत्रों में आसमान से …