हावड़ा-दिल्ली रेलमार्ग पर बड़ा हादसा, कई घंटे तक ट्रैक हुआ प्रभावित…

द ब्लाट न्यूज़ । ग्रेटर नोएडा के दनकौर रेलवे स्टेशन यानी कि हावड़ा दिल्ली रेलमार्ग पर रविवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। दनकौर रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर बिजली का तार अचानक टूट कर गिर गया। वहां से गुजर रहा एक युवक इसकी चपेट में आ गया। युवक को जीआरपी पुलिस ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। तार टूटने से लेकर ट्रैक शुरू होने तक करीब 2 घंटे तक ट्रैक बाधित रहा है। इस ट्रैक पर कैफियत और केजीएन रेलगाड़ी को रोका गया। जबकि अन्य ट्रैकों पर करीब एक घंटे तक विभिन्न स्टेशनों वैर, खुर्जा और अन्य पर करीब आठ ट्रेनों को रोका गया।

रविवार की सुबह हुआ हादसा
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह दनकौर रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर बिजली का तार अचानक टूट कर नीचे गिर गया। इसकी जानकारी जब अधिकारियों को हुई तो माइक द्वारा सभी को सचेत कर दिया गया। जिस स्थान पर तार टूट कर गिरा। उसकी निगरानी के लिए कई कर्मचारियों को लगा दिया गया। बताया जाता है कि वहीं पर रहने वाला एक युवक इस ट्रैक के नजदीक से गुजर रहा था। इस दौरान युवक करंट की चपेट में आने से झुलस गया। जिसके बाद जीआरपी द्वारा युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है।

कई रेलगाड़ियां हुई प्रभावित
दरअसल, दनकौर रेलवे स्टेशन के नजदीक ओवरब्रिज बना हुआ है। वाहन इस ओवरब्रिज से होकर दनकौर और सिकंदराबाद की तरफ जाते हैं, लेकिन अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंचने के चक्कर में अधिकांश पैदल चलने वाले लोग जान को जोखिम में डालकर ओवर ब्रिज के नीचे से रेलवे ट्रैक को पार करते हुए गुजरते हैं। इसके अलावा ओवरब्रिज के नीचे भी कुछ ऑटो खड़े रहते हैं। जिसके कारण भी लोग ट्रैक को पार करने के लिए मजबूर होते हैं। जल्दबाजी की इसी हड़बड़ाहट में ओवर ब्रिज के नीचे कई हादसे हो चुके हैं।

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …