आयकर अधिकारी बन सहकर्मियों से धोखाधड़ी का प्रयास किया…

द ब्लाट न्यूज़ । मुंबई में एक जालसाज ने वरिष्ठ महिला आयकर अधिकारी बनकर उसके सहकर्मियों को फोन पर एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के गिफ्ट कार्ड खरीदने का अनुरोध भेजा और फिर आयकर अधिकारी की तस्वीर का इस्तेमाल कर उनके साथ धोखाधड़ी की कोशिश की। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

आजाद मैदान पुलिस थाना के एक अधिकारी ने बताया कि इस समय मुंबई में आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयुक्त के पद पर तैनात महिला ने हाल ही में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी हैं और उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें चेन्नई में उनके सहकर्मियों ने फोन कर बताया कि उन्हें कुछ फोन नंबर से संदेश प्राप्त हुए हैं और फोन करने वाले ने उनसे एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का गिफ्ट कार्ड खरीदने का अनुरोध किया है।

संबंधित महिला अधिकारी पहले चेन्नई में तैनात थी और इस साल अप्रैल में उसका स्थानांतरण मुंबई स्थित आईटी कार्यालय में हुआ था।

आजाद मैदान पुलिस थाना के वरिष्ठ निरीक्षक भूषण बेलनेकर ने कहा, ‘‘प्रारंभिक सूचना के आधार पर हमने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में आगे की जांच जारी है।’’

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …