दिल्ली में गरमाए सियासी माहौल के बीच एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर…

द ब्लाट न्यूज़ । देश की राजधानी दिल्ली में गरमाए सियासी माहौल के बीच एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में संचालित किए जाने वाले त्यागराज स्टेडियम में एथलीट और उनके कोच द्वारा पिछले कुछ समय से शिकायत की जा रही थी कि उन्हें 7:00 बजे तक ट्रेनिंग खत्म करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, साथ ही स्टेडियम खाली करने को कहा जा रहा है। त्यागराज स्टेडियम में ट्रेनिंग करने वाले एथलीट के मुताबिक इसकी एक बड़ी वजह यह है कि दिल्ली सरकार के रेवेन्यू डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी संजीव खिरवार अपने कुत्ते के साथ स्टेडियम में आधे घंटे वॉक करते हैं।

खिलाड़ियों की मानें तो पहले त्यागराज स्टेडियम में वह शाम 8:00 से 8:30 बजे तक अपनी ट्रेनिंग करते थे। लेकिन बीते कुछ दिनों से शाम 7:00 बजे ही खिलाड़ियों को अपने ट्रेनिंग खत्म कर स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है। ताकि अधिकारी वहां अपने कुत्ते के साथ वॉक कर सकें। जिसकी वजह से खिलाड़ियों की रूटीन ट्रेनिंग पर पूरा असर भी पड़ रहा है।

सीएम केजरीवाल ने स्टेडियम खोलने का टाई बढ़ाया

संजीव खिरवार 1994 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बिल्कुल गलत बताया है। हालांकि उन्होंने इस बात को माना है कि वह कभी-कभी अपने पालतू कुत्ते को स्टेडियम में वॉक के लिए ले जाते हैं। लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया कि एथलीट की प्रैक्टिस पर इसका कोई असर पड़ता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते हफ्ते में 3 दिन संजीव खिरवार को अपने पालतू डॉग के साथ स्टेडियम में वॉक करते हुए देखा गया है। इससे पहले शाम 6:30 बजे गार्ड सीटी बजाते हुए मैदान खाली कराते हुए भी दिखाई दिए। गौरतलब है कि त्यागराज स्टेडियम को 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बनाया गया था। इस पूरे स्टेडियम में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के एथलीट और फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस की जगह बनाई हुई है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ट्वीट

वहीं इस सब से परेशान होकर कई एथलिट ने अपने ट्रेनिंग के मद्देनजर दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू में अपना ट्रांसफर भी करवा लिया है। खिलाड़ियों ने इसके पीछे कारण दिया है कि उन्हें त्यागराज स्टेडियम में पर्याप्त समय नहीं मिलता और 7:00 बजे स्टेडियम से जाने को बोल दिया जाता है। जबकि दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पर्याप्त समय मिलता है और यहां फैसिलिटी भी ज्यादा है। इस सब के बीच त्यागराज स्टेडियम के इस पूरे मामले के सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आदेश दिए हैं कि दिल्ली के अंदर सभी स्टेडियम अब रात 10:00 बजे तक खुले रह पाएंगे यानी कि खिलाड़ी रात को 10:00 बजे तक अभ्यास कर सकेंगे।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …