‘किटी पार्टी’ में निवेश करने पर अच्छे रिटर्न का झांसा देकर ठगी करने वाले दंपति गिरफ्तार…

द ब्लाट न्यूज़ । दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने महिलाओं को ‘किटी पार्टी’ में निवेश करने पर अच्छे रिटर्न का झांसा देकर ठगी करने वाले दंपति को गिरफ्तार किया है। दंपति पर 65 महिलाओं से 30 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप है। दंपति के खिलाफ साक्ष्य मिलने के बाद पुलिस ने सोमवार को उत्तम नगर में दबिश देकर दंपति को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर जांच कर रही है।

आर्थिक अपराध शाखा की संयुक्त आयुक्त छाया शर्मा ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तार दंपति की पहचान केवल पार्क एक्सटेंशन निवासी दीपक कुमार बस्सी और उसकी पत्नी बबीता के रूप में हुई है। वर्ष 2020 में आदर्श नगर निवासी नेहा गुप्ता ने बबीता और उसके पति दीपक के खिलाफ शाखा में ठगी की शिकायत की।

शिकायत में उसने आरोप लगाया कि बबीता बस्सी अपने पति के साथ मिलकर ‘जय माता किटी’ के नाम से एक कमेटी चलाती थी। दंपति इसके जरिए महिलाओं के लिए ‘किटी पार्टी’ का आयोजन करते थे। जहां पर कमेटी में पैसे का निवेश करने पर बीस महीने बाद अच्छे रिटर्न देने का आश्वासन दिया जाता था। लेकिन 20 महीने बाद महिलाओं के पैसे लौटाने के बजाए आरोपित अपना घर और दुकान बेचकर गायब हो गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें प्रतिमाह एक हजार रुपये लेते थे और किटी पार्टी का आयोजन कर लकी ड्रा करते थे।

शाखा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपितों ने 65 महिलाओं से तीस लाख रुपये की ठगी की है। आरोपितों ने प्रत्येक सदस्य को आकर्षक उपहार देने का आश्वासन देकर अपनी योजना में निवेश करने के लिए प्रेरित किया। जांच में पता चला कि बबीता इलाके में हाथ के बने कपड़े बेचने की दुकान चलाती थी। जबकि उसका पति एक फैक्ट्री में वेल्डर का काम करता था।

बबीता अपनी दुकान पर आने वाली महिलाओं को किटी योजना में पैसे जमा करने के लिए प्रेरित किया। जय माता किटी शुरू करने का विचार आरोपित बबीता का था।पैसे खाते में आने के बाद आरोपित दंपति अपना घर और दुकान बेचकर फरार हो गए। पुलिस सारे सबूत मिलने के बाद तकनीकी जांच की मदद से आरोपित दंपति की तलाश शुरू की। पुलिस को पता चला कि दोनों उत्तम नगर में रह रहे है। पुलिस ने 23 मई को दबिश देकर दंपति को गिरफ्तार कर लिया। बबीता दसवीं तक पढ़ी हुई है जबकि दीपक आईटीआई की पढ़ाई कर चुका है।

Check Also

Kanpur: सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, गिरफ्तारी के दिए निर्देश

•चकरपुर मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव मृतक सुनील से वसूली …