नाबालिक से शादीशुदा महिला ने किया निकाह, पुलिस ने कहा मामला मेरे थाना क्षेत्र का नहीं

Author:Rishabh Tiwari

कानपुर। कानपुर के पश्चिम क्षेत्र काकादेव थाना क्षेत्र में एक परिवार ने उनके 16 वर्षीय बेटे का बहला फुसलाकर मतांतरण कराने और दूसरे धर्म की शादीशुदा महिला से निकाह कराने का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी। पुलिस के सुनवाई न करने पर स्वजन ने बजरंगदल कार्यकर्ताओं के साथ हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

काकादेव निवासी दंपती ने बताया कि उनका 16 वर्षीय बेटा जाजमऊ निवासी दूसरे समुदाय की एक शादीशुदा महिला के संपर्क में था, महिला के एक बच्चा भी है। महिला ने उसे बहाने से बुलाया और घर पर मौलवी बुलवाकर उसका मतांतरण कराने के बाद उससे निकाह कर लिया। बेटे ने घर लौटकर मतांतरण और निकाह करने की जानकारी दी तो उनके होश उड़ गए। स्वजन ने बजरंगदल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख आशीष त्रिपाठी से संपर्क किया। इसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ता पीड़ित परिवार से मिले और उनके 16 वर्षीय बेटे से भी बातचीत की। किशोर का कहना था कि उसका मतांतरण और निकाह हो चुका है। अब वह उन लोगों के साथ ही रहेगा।
वही काकादेव थाना प्रभारी को कार्रवाई करने से कतराते भी देखने को मिला। आरोप है कि थाना प्रभारी मामला चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ इलाके का होने का हवाला देकर चकेरी पुलिस से कार्रवाई कराने की बात कहते रहे। जबकि स्वजन काकादेव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग पर अड़े रहे।

वही इस पर क्या कहा डीसीपी पश्चिम ने सुनिए

 

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …