भारी बारिश, तेज हवाओं के बीच दिल्ली में बिजली कटौती…

द ब्लाट न्यूज़ । राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण कई हिस्सों में बिजली कटौती हुई। भारी बारिश, आंधी के साथ, पेड़ उखड़ गए और शहर के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया।

 

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एहतियात के तौर पर जलजमाव के कारण बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है और बिजली की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ है या हो रहा है वह स्थानीय कारकों जैसे पेड़ों के उखड़ने या जलभराव के कारण है।

 

दिल्ली में तेज बारिश और बिजली गिरने से चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सतह का तापमान सोमवार को सुबह 5.40 से 7 बजे के बीच 11 डिग्री गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री हो गया।

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने एक ट्वीट में कहा कि पूरी दिल्ली और एनसीआर के लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम दादरी के आसपास के इलाकों में 60-90 किमी/ घंटा की गति के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी। आईएमडी ने आगे कहा कि बिजली, गरज और बारिश कमजोर संरचनाओं, कच्चे घरों, दीवारों और झोपड़ियों को नुकसान पहुंचा सकती है और सड़कों पर यातायात बाधित कर सकती है।

 

 

 

 

 

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …