पंजाब में सात आईएएस, कितने पीसीएस अधिकारियों का तबादला…

द ब्लाट न्यूज़ । पंजाब में व्यापक फेरबदल के तहत राज्य सरकार ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से सात आईएएस और 34 पीसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नई तैनाती के आदेश जारी किये।

पंजाब सरकार ने 19 आईपीएस, नौ पीपीएस और एक आईएसएफ अधिकारी का भी तबादला किया है।

आधिकारिक आदेश के मुताबिक, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के स्थानांतरित अधिकारियों में गुरप्रीत कौर सापरा (वित्त) को जालंधर संभाग के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जबकि प्रदीप कुमार को विशेष सचिव (परिवहन) का प्रभार सौंपा गया है।

इसके मुताबिक, पंजाब स्वास्थ्य तंत्र निगम की प्रबंध निदेशक नीलिमा को खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

कपूरथला के उपायुक्त विशेष सारंगल को आयुक्त नगर निगम, कपूरथला का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

आईएएस अधिकारी राजीव कुमार गुप्ता को पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण बोर्ड का सचिव बनाया गया है जबकि आईएफएस (भारतीय वन सेवा) अधिकारी मनीष कुमार को पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन के निदेशक के तौर पर तैनात किया गया है।

इसके अलावा, पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) के 34 अधिकारियों को भी नये पदस्थापन के आदेश दिए गए हैं, जिनमें रविंदर सिंह, जसबीर सिंह, दलजीत कौर और नवजोत कौर शामिल हैं।

एक अन्य आधिकारिक आदेश के अनुसार, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के कई अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। इसके मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नरेश कुमार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) के रूप में तैनात किया गया है, जोकि जी नागेश्वर राव की जगह लेंगे। राव को एडीजीपी (प्रावधान) के रूप में तैनाती दी गई है। आईपीएस अधिकारी एम एफ फारूकी को जन शिकायतों के अलावा एडीजीपी (रेलवे) का प्रभार दिया गया है।

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …