फूड पॉइजनिंग से नौ बच्चे बीमार…

द ब्लाट न्यूज़ । बाराबंकी में आज फूड पॉइजनिंग के चलते हड़कंप मच गया। जिसमें एक ही परिवार के आठ बच्चों समेत कुल नौ लोग बीमार हो गए। जानकारी के मुताबिक परिवार के सभी लोगों ने सुबह बकरी के दूध में चावल खाया था। जिसके बाद सभी को उल्टी और दस्त की शिकायत हो गई। जिसके बाद इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया।

फूड पॉइजनिंग की यह पूरी घटना बाराबंकी में फतेहपुर तहसील के मुस्काबाद गांव की है। जहां एक ही परिवार के 8 बच्चे और एक महिला समेत कुल नौ लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए। सभी को आनन-फानन में इलाज के लिए सीएचसी फतेहपुर में भर्ती कराया। सीएचसी फतेहपुर अधीक्षक अजय वर्मा ने बताया कि सभी बीमारों का इलाज शुरू हो गया है। सभी की स्थिति सामान्य है। खतरे की कोई बात नहीं है।

बाराबंकी के तहसील फतेहपुर के बिहुरा के निकट मुस्काबाद गांव में आज सुबह एक घर के 8 बच्चे व एक महिला की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद बच्चों में अचानक उल्टी दस्त की शिकायत होने पर परिजनों ने आनन-फानन में बच्चों को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर में भर्ती कराया।तहसील फतेहपुर क्षेत्र के मुस्काबाद गांव निवासी दिलावर के 5 बच्चे 6 वर्षीय आरिफ,3 वर्षीय जाया,7 वर्षीय महक,9 वर्षीय नाजरीन,11 वर्षीय तहसीन फूड प्वाइजनिंग की वजह से बीमार हो गए वहीं दिलावर के भाई अनवर के 3 बच्चे 2 वर्षीय मोहम्मद जहूर,4 वर्षीय यानिश,8 वर्षीय काश्मीन को भी उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी।वही दिलावर की बहन की भी तबियत गम्भीर रूप से खराब हो गई। बीमार बच्चों के पिता दिलावर ने बताया कि आज सुबह करीब 7:00 बजे घर के बच्चों ने बकरी के दूध में चावल मिलाकर खाया था। जिसके बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी और हम सभी बच्चों को गम्भीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर इलाज के लिए ले आए।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …