कानपुर पहुंचे DGP व मुख्य सचिव,अफसरों के साथ की बैठक

Author: Rishabh Tiwari

कानपुर। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कानपुर नगर और कानपुर देहात में दो दिवसीय दौरा प्रस्तावित है। इसकी तैयारियों को लेकर डीजीपी और मुख्य सचिव मंगलवार दोपहर को कानपुर देहात और फिर कानपुर नगर पहुंचे। उन्होंने कानपुर पुलिस लाइन में पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। इसके साथ ही कार्यक्रम का ब्लू प्रिंट खींचा। इसी आधार पर कार्यक्रम को लेकर आगे की तैयारियां हुई तेज।

 राष्ट्रपति अपने पैतृक गांव कानपुर देहात डेरापुर के परौंख और कानपुर नगर में तीन और चार जून को दौरा प्रस्तावित है। कार्यक्रम को लेकर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और व प्रभारी डीजीपी देवेंद्र सिंह मंगलवार को कानपुर देहात तैयारियों का जायजा करने पहुंचे। इसके बाद दोनों अफसर कानपुर नगर पहुंचे।

 

पुलिस लाइन में डीएम नेहा शर्मा, कमिश्नर राज शेखर, पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, आईजी प्रशांत कुमार, एडीजी भानु भास्कर समेत अन्य अफसरों के साथ बैठक की। इसके साथ ही कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। पुलिस लाइन में बैठक के बाद राष्ट्रपति के कार्यक्रम स्थल मर्चेंट चैंबर हॉल का निरीक्षण किया। इसके बाद लखनऊ लौट गए। अफसरों के दौरे के बाद कानपुर नगर और देहात में राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

यहां रुक सकते है राष्ट्रपति

बैठक के दौरान राष्ट्रपति के सर्किट हाउस में रुकने और उनकी सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही राष्ट्रपति के सड़क मार्ग से आवागमन को लेकर भी चर्चा की गई। राष्ट्रपति किस मार्ग से जा सकते हैं। वैकल्पिक मार्ग किसे बनाया जाए। कार्यक्रम के मिनट टू मिनट और सुरक्षा का खाका खींचा गया।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …