स्पेशल इनोवेटिव फीडर स्कूल में कक्षा नौवीं में दाखिला…

-स्पेशल इनोवेटिव फीडर स्कूल ने उन्नयन कार्यक्रम 2022-23 का किया आयोजन

द ब्लाट न्यूज़ । श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय दूधौला पलवल के अंतर्गत चलाए जा रहे स्पेशल इनोवेटिव फीडर स्कूल में कक्षा नौवीं में दाखिल हुए। विद्यार्थियों के लिए उन्नयन कार्यक्रम 2022-23 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल शामिल हुए। उन्होंने विद्यालय की शैक्षणिक पद्धतियों, शिक्षकों, विद्यालय प्रबंधन में संतोष व्यक्त किया।

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस स्कूल में बच्चों का भविष्य उज्जवल है। आने वाला समय कौशल आधारित है, जिसकी शिक्षा यहां पर दी जा रही है। उनके अनुसार पलवल जिले में कौशल विश्वविद्यालय की स्थापना एक सौभाग्य है, जो आगे चलकर क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। साथ ही उन्होंने बच्चों को आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम के उपरांत छात्रों एवं अभिभावकों के साथ श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू ने विस्तृत परिचर्चा की। कुलपति ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत की समृद्धशाली शिक्षा की विरासत को फिर से स्थापित करने की जरूरत है। यहां बच्चों की आंतरिक खूबियों को निकाल कर उन्हें हुनरमंद बनाया जाता है। आज कौशल युक्त मानव संसाधन के लिए पूरा विश्व भारत की तरफ आशातीत है और विश्वविद्यालय इस कार्य को पूरी शिद्दत के साथ अंजाम देने को अग्रसर है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य जलवीर सिंह ने उपस्थित सभी लोगों को विद्यालय की शिक्षा से संबंधित आगामी योजना के बारे में अवगत कराया। उन्होंने सभी अभिभावकों, आगंतुकों एवं अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि विद्यालय का उद्देश्य विद्यार्थियों की प्रतिभा को तरासना, निखारना एवं पूर्ण समर्पण से लक्ष्य उन्मुखी शिक्षा प्रदान करना है। इस अवसर पर कुलपति के विशेष कर्तव्य अधिकारी संजीव तायल, निजी सचिव अनिल कुमार, शिक्षिक बबीता, सुषमा, पारूल, मीनाक्षी, सौम्या, कृष्ण एवं गैर शैक्षणिक वर्ग के कुलदीप व शशिबाला उपस्थित रहे।

 

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से होगी शुरु…

प्रयागराज: 22 फ़रवरी से शुरु होने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सभी …