खेलो इंडिया यूथ गेम्स को सफल बनाने के कार्य…

द ब्लाट न्यूज़ । आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रदेश में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स को सफल बनाने के लिए इन खेलों से पहले हर जिले में राहगीरी रिले कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में जिले में आगामी 21 मई को राहगीरी कार्यक्रम यासीन मेव डिग्री कालेज के सामने शाम 6 बजे आयोजित किया जाएगा। ऐसे में अधिकारी सुनिश्चित करें कि जिला नूंह में इस कार्यक्रम का बेहतरीन एवं शानदार ढंग से आगाज हो। यह निर्देश उपायुक्त अजय कुमार ने वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से खेलो इंडिया यूथ गेम्स के संबंध में हुई बैठक के बाद अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में खिलाड़ियों सहित दर्शकों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। राहगीरी रिले कार्यक्रमों में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने वाले स्थानीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा ताकि नागरिक इन खिलाड़ियों से प्रेरणा ले सकें। खेलो इंडिया यूथ गेम्स हरियाणा के लिए एक बड़ा खेल आयोजन है। ऐसे में राहगीरी रिले कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं में जबरदस्त उत्साह का संचार होना चाहिए।

खेलो इंडिया गेम्स में 25 तरह के गेम होंगे। राहगीरी के दौरान जिलों में खेले जाने वाले गतका, मलखम और योगासन जैसे पारंपरिक खेलों में से कम से कम एक खेल का आयोजन जरूर करवाया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि वे खेल अधिकारी के साथ मिलकर जल्द ही राहगीरी कार्यक्रम के लिए स्थान निर्धारित करें।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल ने बताया है कि खेलों इंडिया यूथ गेम्स के तहत 13 जून से प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा रहा है। उन्होंने राहगीरी कार्यक्रमों का आयोजन करवाकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स के बारे लोगों को जागरूक करने बारे भी आह्वान किया। बताया कि हरियाणा को खेलों इंडिया यूथ गेम्स खेलों का आयोजन करवाने की मेजबानी मिली है। स्पोटर्स एक ऐसी चीज है जो जनमानस को जोड़ता है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में 50 प्रतिशत से अधिक पदक जीतकर हरियाणा का गौरव बढ़ाने का काम किया है।

 

Check Also

रूस में आतंकी हमला, 40 लोगों की मौत,100 से भी अधिक लोग हुए घायल

The Blat News: रूस की राजधानी मास्को शुक्रवार को आतंकी हमले से दहल गई। चार …