मुंबई-दुर्गापुर उड़ान टर्बुलेंस में फंसी…

द ब्लाट न्यूज़ । मुंबई से दुर्गापुर जा रही स्पाइसजेट की एक उड़ान रविवार शाम पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले में काजी नजरूल इस्लाम हवाई अड्डे पर उतरने से ठीक पहले तूफान (टर्बुलेंस) में फंस गयी, जिससे 10 से अधिक यात्री घायल हो गये।
आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टर्बुलेंस के दौरान कम से कम 40 यात्रियों को चोटें आयी, जिनमें से 10 घायलों को इलाज के लिए नजदीकी नर्सिंग होम ले जाया गया।
एक मीडिया रिपोर्ट में नागरिक उड्डयन महानिदेशक अरुण कुमार के हवाले से बताया गया कि घायलों में चालक दल का एक सदस्य भी शामिल है। घटना में लगभग 14 यात्री घायल हुए हैं। उनमें से कुछ के सिर में चोटें आई हैं और उन्हें टांके लगे हैं। एक यात्री ने रीढ़ की हड्डी में चोट की शिकायत की है।
स्पाइसजेट के एक अधिकारी ने बताया कि 189 सीटों वाला बोइंग 737-800 विमान उतरते समय टर्बुलेंस में फंस गया, जिससे यात्रियों में दहशत फैल गयी। कई यात्रियों पर केबिन में रखे सामान गिर गये, जिससे उनके सिर सहित विभिन्न अंगों में चोटें आयीं।
हवाई अड्डा प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि विमान में 188 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि कुछ यात्रियों के सिर में चोटें आईं और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं।
विमान को लगभग 1915 बजे उतरना था, तभी वह चक्रवाती तूफान से घिर गया।
बालीगंज से तृणमूल कांग्रेस के विधायक बाबुल सुप्रियो ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यह सुनकर बेहद व्यथित हूं.. राहत मिली कि कोई मौत नहीं हुई है और गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है। मुंबई-दुर्गापुर उड़ान के दौरान भारी टर्बुलेंस, कई यात्री घायल, अस्पताल में भर्ती।”
श्री सुप्रियो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्पाइसजेट विमान की एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, “विमान सुरक्षित रूप से उतरने में कामयाब रहा। घायलों को चिकित्सा सहायता दी गयी और जरूरत पड़ने पर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।”

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …