प्रेम विवाह बना वारदात की वजह क्यों की हत्या…

द ब्लाट न्यूज़ । मैनपुरी के मोहल्ला भरतवाल पुरोहिताना निवासी कोमल खटीक की हत्या सोची समझी साजिश के तहत की गई थी। पुलिस ने गुरुवार को मृतका के सगे भाई सहित चार आरोपियों को दो तमंचे और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गैर जाति के युवक से प्रेम विवाह करने पर कोमल के भाई ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। दो अन्य नामजद आरोपियों की पुलिस अभी तलाश कर रही है।

कोमल हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी अशोक कुमार राय ने बताया कि कोतवाली पुलिस व सर्विलांस खुलासे के प्रयास में लगी थी। पुलिस ने गुरुवार को सिंधिया तिराहे के पास से मुख्य आरोपी करन खटीक के साथ सनी, गौरव और धर्मवीर निवासी मोहल्ला पुरोहिताना को दो तमंचे व कारतूस के साथ पकड़ा लिया। करन खटीक मृतका का सगा भाई है।

पुलिस ने जब पूछताछ की तो करन ने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि बहन द्वारा गैर जाति में शादी करने से वह नाराज था। इसी वजह से उसने अपने चाचा और साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। हत्याकांड के दौरान कोमल का पति करन गोस्वामी बच गया। एसपी ने बताया कि कोमल हत्याकांड को अचानक अंजाम नहीं दिया गया। मोहल्ला निवासी गौरव व धर्मवीर के साथ मिल कर करन खटीक ने बहन और बहनोई की हत्या करने की योजना बनाई थी। हत्याकांड 25 अप्रैल को अंजाम दिया जाना था। लेकिन किसी वजह के चलते वह लोग अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।

अगले दिन 26 अप्रैल को दिनदहाड़े मौका पाकर आरोपियों ने करन गोस्वामी के घर में घुसकर कोमल की हत्या कर दी। हमले में करन गोस्वामी, उसकी मां पिंकी देवी व भाई रॉकी घायल हो गए थे। करन का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। एसपी ने बताया कि दो नामजद आरोपियों की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। एसपी ने बताया कि मृतका कोमल की मां ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया था। वहीं आठ माह पूर्व करन व कोमल की कोर्ट मैरिज भी करा दी थी। सामाजिक रूप से सामाजिक रूप से 20 अप्रैल को शादी कराई थी। 21 अप्रैल को जब वह घर आई तो कोमल के भाई करन खटीक, गौरव, चाचा रविंद्र, दिलीप, सनी और धर्मवीर ने विरोध किया था। तभी से करन कोमल और उसके पति की हत्या करने की योजना तैयार करने लगा था।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …