कानपुर में खनन माफियो पर चला जिला प्रशासन का हंटर…

Author: Rishabh Tiwari

कानपुर। यूपी के कानपुर नरवल के महाराजपुर थाना क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर नरवल उपजिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन जेसीबी मशीन सहित तीन डंपर को पकड़ लिया।ये कार्यवाही कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा के दिशानिर्देश पर किया गया। कानपुर में अवैध कब्जाधारियों व अवैध खनन माफियाओं पर शिंकजा लगातार कसता चला जा रहा है, जिससे भूमाफियों और खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

सीज किए गए वाहन फ़ोटो: द ब्लाट
             सीज किए गए वाहन फ़ोटो: द ब्लाट


बुधवार की रात महाराजपुर थाना क्षेत्र में मिट्टी खनन हो रहा था। एसडीएम ने टीम के साथ छापा मारा तो खनन कर रहे मौके से माफिया भाग निकले। मौके से तीन जेसीबी मशीन और तीन डंपर बरामद हुआ जिन्हें सीज कराया गया है। जानकारी के मुताबिक नरवल तहसील क्षेत्र के अंतर्गत खनन माफिया रात के अंधेरे में चोरी से जेसीबी मशीन और डंपरों से खनन करते हैं जिसकी कई दिनों से सूचना अधिकारियो को मिल रही थी।

जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर यह छापा मारा गया। खनन माफिया मिट्टी डंपरों में लेकर गांवों में सप्लाई का कार्य करते थे। स्थानीय ग्रामीणों ने एसडीएम नरवल अमित कुमार को मोबाइल पर अवैध खनन की सूचना दी थी। जिसके बाद टीम के पहुंचते ही खनन करने वालों में हड़कंप मच गया। खनन कर रहे माफिया मौके पर अपने अपने वाहन छोड़कर वहा से भाग निकले। वहीं एसडीएम के द्वारा अवैध खनन में लगे वाहनों को सीज कराया है। और थाने भिजवाया गया।

इनका ये है कहना

वही एसडीएम नरवल अमित कुमार ने बताया कि अवैध खनन करने वाले व भूमाफियाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …