यूक्रेन के पांच रेलवे स्टेशनों पर रूस ने किया हमला,रिफाइनरी और बिजलीघर भी हमले से हुए बर्बाद

रूसी सेना ने सोमवार को यूक्रेन के पांच रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाया। इन हमलों में दर्जनों लोगों के मारे जाने की आशंका है। जिन रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाया गया वे मध्य और पश्चिमी यूक्रेन के हैं। इस बीच रूस के सीमावर्ती ब्रियांस्क इलाके में तेल भंडार में आग लगने की खबर है। इस अग्निकांड में किसी के घायल होने या मरने की खबर नहीं है। इस अग्निकांड का कारण पता नहीं चला है लेकिन यूक्रेनी हमले से इन्कार नहीं किया गया है। हाल के दिनों में यूक्रेन पर दो बार रूसी सीमा में घुसकर हवाई हमला करने के आरोप लगे हैं।

नागरिकों ने यूक्रेन सरकार और अंतरराष्ट्रीय जगत से मदद की गुहार लगाई

यूक्रेन के क्रिमेनचुक इलाके में रूसी सेना ने एक तेलशोधक कारखाने (रिफाइनरी) और बिजलीघर पर मिसाइलों से हमला किया है। इस हमले में बड़े नुकसान के साथ एक व्यक्ति के मरने की खबर है। रूसी सेना ने मध्य यूक्रेन के विनित्सिया क्षेत्र के दो कस्बों पर भी राकेटों से हमला किया। इस बीच यूक्रेनी सेना के जनरल स्टाफ ने बताया है कि मारीपोल की अजोवस्टाल स्टील फैक्ट्री के भीतर मौजूद सैनिकों और नागरिकों पर मिसाइलों और बमों से हमले जारी हैं। फैक्ट्री में करीब दो हजार सैनिक और एक हजार नागरिक फंसे हुए हैं। नागरिकों ने यूक्रेन सरकार और अंतरराष्ट्रीय जगत से मदद की गुहार लगाई है। रूस ने इन सभी से समर्पण करने के लिए कहा है। लेकिन वे समर्पण करने के लिए तैयार नहीं हो रहे।

रूसी पत्रकार की हत्या की साजिश में गिरफ्तारी

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि रूसी एजेंसियों ने एक वरिष्ठ रूसी पत्रकार व्लादिमीर सोलोवयोव की हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया है। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हत्या की साजिश में यूक्रेन और पश्चिमी देशों की एजेंसियां शामिल थीं। सोलोवयोव रूसी सेना के यूक्रेन पर हमले के मुखर समर्थक हैं।

Check Also

इमरान खान को रिहा करने की मांग, पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे समर्थकों को गिरफ्तार किया

रावलपिंडी । पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के …