आत्म की शांति के लिए रखा मौन…

द ब्लाट न्यूज़ । गाजियाबाद के थाना कौशांबी क्षेत्र में 14 वर्षीय मासूम किशोर कि कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। जिसका शव रेडिसन होटल के पीछे नगर निगम के पार्क में बरामद हुआ था। घटना के बाद से जहां एक तरफ इस किशोर के घर पर कोहराम मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ पूरी कॉलोनी में सन्नाटा पसरा हुआ है और लोगों के अंदर बेहद गुस्सा भरा हुआ है। शनिवार देर रात इलाके के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हुए। उन्होंने मृतक किशोर हिमांशु शर्मा को न्याय दिलाने और उसकी आत्मा को शांति के लिए एक कैंडल मार्च का आयोजन किया। कैंडल मार्च निकालते वक्त स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और हिमांक शर्मा के परिजनों को जल्द ही न्याय दिलाने के लिए हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया।

बता दें कि कौशांबी थाना क्षेत्र की पुष्प विहार कॉलोनी में रहने वाला 14 वर्षीय हिमांक शर्मा 21 अप्रैल को अपने दोस्तों के साथ खेलने गया था। लेकिन, संदिग्ध परिस्थितियों में वह गायब हो गया। जब उसकी काफी तलाश की गई तो देर रात परिजनों को रेडिसन होटल के पीछे नगर निगम के पार्क में लहूलुहान हालत में हिमांक शर्मा का शव पड़ा मिला। जिसके बाद आनन-फानन में हिमांक को उसके परिजन अस्पताल भी ले गए। लेकिन, चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और हत्यारों की तलाश में जुट गई।

अभी तक हिमांक शर्मा के हत्यारों की गिरफ्तारी न होने से नाराज स्थानीय लोगों में भी पुलिस के प्रति बेहद गुस्सा है। इलाके के लोगों का कहना है कि यह इलाका बेहद पॉश है। दिल्ली से बेहद करीब भी है। उसके बावजूद भी शाम ढलते ही पार्क नशेड़ियों और असामाजिक तत्व का अड्डा बन जाता है और इस इलाके के रहने वाले लोग अपने आप को पूरी तरह से असुरक्षित महसूस करते हैं। जिसका नतीजा यह निकला है कि इसी पार्क में ही हिमांक शर्मा की बेरहमी से हत्या की गई। इलाके के नाराज लोगों ने शनिवार रात एक कैंडल मार्च निकालकर अपना रोष प्रकट किया। साथ हिमांक की आत्मा की शांति के लिए मौन भी रखा।

कैंडल मार्च में एनजीओ भी हुए शामिल : कैंडल मार्च में कई एनजीओ से जुड़े लोग भी शामिल हुए। उन्होंने भी यही मांग की है कि हिमांक के परिजनों को जल्द न्याय मिले और हत्यारों को कठोर सजा दी जाए। इसके अलावा इस इलाके में पुलिस की गश्त भी बढ़ाई जाए। कैंडल मार्च निकालने के वक्त स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और हिमांक के परिजनों को जल्द ही न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …