जम्मू-कश्मीर के युवाओं से किया वादा…

द ब्लाट न्यूज़ । आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। राज्य में अनुच्छेद 370 और स्पेशल स्टेटस का दर्जा हटाए जाने के बाद से पीएम मोदी का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर की धरती से पहली बार देशवासियो को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देश भर की ग्राम सभाओं को संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर में लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है। साथ ही पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए नौजवानों से एक बड़ा वादा भी किया है।

जम्मू कश्मीर के लोगों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘न ये भू-भाग मेरे लिए नया है, और न मैं आप लोगों के लिए नया हूं। मैं यहां की बारिकियों से अनेक वर्षों से परिचित रहा हूं। मेरे लिख खुशी की बात है कि आज यहां कनेक्टिविटी और बिजली से जुड़े 20,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।
पीएम ने कहा कि आजादी के 7 दशक में जम्मू कश्मीर में 17 हजार करोड़ का ही निजी निवेश हो पाया था. पिछले दो साल में ये आंकड़ा 38 हजार करोड़ पर पहुंच गया है। पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर विकास की नई गाथा लिख रहा है। हमने बाबा साहब अंबेडकर के सपने को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। पीएम ने कहा कि दिल्ली से सरकारी फाइल चलती थी तो यहां पहुंचते हुए 2 से 3 हफ्ते लग जाते थे।

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘मैं जम्मू कश्मीर के नौजवानों से कहना चाहता हूं कि आपके माता-पिता, दादा-दादी और नाना-नानी को जिन मुसीबतों के साथ जिंदगी जीनी पड़ी। आपको कभी भी ऐसी जिंदगी जीनी नहीं पड़ेगी, ये मैं आपको करके दिखाऊंगा।’ नए कश्मीर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “दशकों-दशक से जो बेड़ियां वाल्मीकि समाज के पांव में डाल दी गई थीं, उनसे वह मुक्त हुआ है। आज हर समाज के बेटे-बेटियां अपने सपनों को पूरा कर पा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में बरसों तक जिन साथियों को आरक्षण का लाभ नहीं मिला, अब उन्हें भी आरक्षण का लाभ मिल रहा है।”

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …