यूपी में तेजी से बढ़ रहें कोरोना संक्रमण के मामले , लखनऊ के ला मार्टिनियर कालेज में दो बच्‍चे संक्रम‍ित,213 आये नये केस-दो की हुई मौत

राजधानी में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। रविवार को ला मार्टिनियर गर्ल्स कालेज में दो छात्राओं की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। साथ ही 25 और 26 अप्रैल को कालेज बंद कर दिया है।  कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 1,13,162 नमूनों की जांच की गई जिसमें कोविड के 213 नये मरीज सामने आए हैं। नए मरीजों की संख्या बढऩे से प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 1199 हो गई है।

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि दो छात्राएं कोविड पाजिटिव मिली हैं। इसलिए निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार कांटैक्ट ट्रेसिंग कराते हुए टेस्टिंग भी कराई जाएगी। स्कूल में सेनेटाइजेशन की कार्यवाही की जा रही है। जिलाधिकारी ने आम जनमानस से अपील की है कि शारीरिक दूरी का पालन करें। सार्वजनिक स्थानों, स्कूल बाजारों आदि में निकलने से पहले मास्क का प्रयोग अवश्य करें। यदि किसी को कोविड संक्रमण के लक्षण प्रतीत होते हैं, तो तत्काल अपनी टेस्टिंग कराए। इसके अलावा कोविड संबंधी अधिक जानकारी या समस्या के लिए इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एंडकमांड सेंटर की हेल्पलाइन नंबर 0522-4523000 पर संपर्क कर सकते है।

बाराबंकी में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोविड 133 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। कोरोना के सर्वाधिक 98 नए मरीज गौतम बुद्ध नगर में मिले हैं। गाजियाबाद में 56, आगरा में 15, लखनऊ में 10 और मेरठ में आठ मरीज मिले हैं। कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण जारी है। रविवार को प्रदेश में 1,50,181 लोगों को कोरोना टीके लगाए गए। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक कोरोना की कुल 31,10,24,984 डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें से 17,03,94,690 लोगों को कोरोना टीके की पहली और 13,79,37,072 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। इसके अलावा 26,93,222 लोगों को सतर्कता डोज भी लगाई जा चुकी है।

लखनऊ में 10 संक्रम‍ित : कोरोना के मामलों में स्थिरता नहीं है कभी ज्यादा संख्या में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं तो कभी कम। रविवार को 10 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। इसमें छह पुरुष व चार महिला रोगी है। जबकि शनिवार को 17 लोग संक्रमित पाए गए थे। सीएमओ मनोज अग्रवाल ने बताया कि सबसे ज्यादा मामले चिनहट, अलीगंज, रेडक्रास, सिल्वर जुबली और टुडियांगज में पाए जा रहे हैं।

आईएससी और आईसीएसई बोर्ड परीक्षाएं समय से होंगी : ला मार्टिनियर गर्ल्स कालेज की प्रिंसिपल आश्रिता दास ने बताया कि अभिभावकों ने दो छात्राओं के कोविड पाजिटिव होने की जानकारी दी थी। हमनें जिला प्रशासन को तुरंत सूचित कर दिया था। साथ ही दो दिन के लिए कालेज बंद कर दिया है। स्कूल 27 अप्रैल को खुलेगा। नया शेड्यूल सोमवार को जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आईएससी और आईसीएसई बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। इसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। सभी छात्राओं को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा।

Check Also

रायबरेली : रिश्तों और विरासत के बीच क्षेत्र में अनुपस्थिति बना मुद्दा

रायबरेली । इमोशनल बातें और पारिवारिक कनेक्शन। सौ सालों की दुहाई और विरासत के लिये …