कानपुर देहात में खनन माफियो के हौसले बुलंद…

राजपुर,कानपुर देहात,संवाददाता। भोगनीपुर तहसील के सट्टी थाना क्षेत्र के टियोगा गांव दौलतपुर डिलौलियाबागर अमरौधा चौकी के  कालेश्वर मंदिर के पास पुलिस एसडीएम खनिज विभाग की मिलीभगत से खनन का काम जोरों से पर चल रहा है। और आला अधिकारी चुपचाप बैठे हुए हैं।

खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में 24 घंटे खनन का काम चल रहा है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रात में ट्रैक्टर की आवाज से रात भर सो नहीं पाते हैं वही कभी-कभी तो ट्रैक्टर चालक मजबूत सिंह जलालपुर सट्टी थाना निवासी शराब के नशे में गाली गलौज करते हुए गांव से गुजरता हैं ऐसे में पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से खनन का काम जोरों पर हो रहा है।

वही एक ग्रामीण किसान ने बताया कि तहसील के लोग खनन तक पहुंच जाते हैं लेकिन मोटी रकम लेकर वापस चले जाते हैं कार्रवाई ज्यों की त्यों पड़ी रहती है ग्रामीणों की कई बार फसल बर्बाद को लेकर कई बार शिकायत की लेकिन प्रशासन की आंखें अभी भी बंद है फसल में मिट्टी होकर बर्बाद हो रही है। लेकिन खनन माफिया राजस्व विभाग को भारी मात्रा में चूना लगा रहे हैं। इस संबंध में भोगनीपुर एसडीएम अजय राय ने बताया कि जानकारी नहीं है। भला ऐसे कैसे हो सकता है। भोगनीपुर तहसील में खनन का काम जोरों पर हो रहा है

 भोगनीपुर एसडीएम को कुछ जानकारी न हो इससे तो साफ लापरवाही साबित हो रहा है वही खनिज विभाग के अधिकारी अजय यादव ने बताया जानकारी मिली है खनन माफियाओं पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वही भोगनीपुर इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि खनन माफियाओं पर जांच कर कार्रवाई कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …