यूपी डीजीपी मुकुल गोयल का दावा यूपी में अपराध हुए कम

Author: Rishabh Tiwari

कानपुर। रविवार कानपुर पहुंचे यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल का का मानना है कि यूपी में अब अपराध कम हुए है लेकीन डीजीपी महोदय को कौन बताए की यूपी की क्या व्यवस्था है।




डीजीपी उत्तर प्रदेश मुकुल गोयल ने बताया कि कानपुर में तीन नए महिला थाने बनाए गए हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में महिलाओं की संख्या से महिला थाने बढ़ाए जाएंगे। डीजीपी रविवार को कानपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने महिला थानों का निरीक्षण भी किया।

उनके साथ कानपुर नगर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस कमिश्नर विजय सिंंह मीना सहित अन्य अफसर भी मौके पर रहे। इस बीच, उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में अपराध के आंकड़े कम हो रहे है। उन्होंने महिलाओं व अपराध के लिए कहा कि प्रदेश में अब हत्याओं की वारदातों में कमी आई है। हमारा फोकस महिला सशक्तिकरण पर है। इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है। महिलाओं पर किसी भी तरह की हिंसा को लेकर कुछ नए कार्य योजनाओं पर भी काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट कार्यालय का भी जल्द निर्माण होगा। डीजीपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि संवेदनशील बयानों पर अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी के तहत बरेली के तौकीर रजा के बयानों की जांच भी की जा रही है। इस दौरान डीजीपी ने प्रयागराज की घटना पर दुख जताया। कहा कि प्राथमिकता रहेगी कि यह मामला सही ढंग से खुले।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …