कानपुर देहात में जूनियर डिवीजन कोर्ट का हुआ उद्घाटन

Author: Vijay Kumar Gupta

भोगनीपुर,कानपुर देहात। जिला जज कानपुर देहात अनिल कुमार झा ने कहा कि वादकारियो को सस्ता व सुलभ न्याय दिलाना ही हमारा कर्तव्य बनता है। वादकारियों को घर के समीप ही न्याय मिल सके यही न्यायालय का मुख्य उद्देश है।

जूनियर डिवीजन कोर्ट का फीता काटकर उद्घाटन करते हुए जिला जज
जूनियर डिवीजन कोर्ट का फीता काटकर उद्घाटन करते हुए जिला जज फ़ोटो: द ब्लाट



जिला जज अनिल कुमार झा शनिवार को नगर पालिका रोड स्थित मिलन केंद्र में सिविल न्यायालय भोगनीपुर जूनियर डिवीजन अदालत का उद्घाटन कर रहे थे। अनिल कुमार झा ने कहा कि उच्च न्यायालय का भी यही मकसद है कि वाद कार्यों को घर के पास ही न्याय मिल सके जिसके लिए जिला अदालतों का चक्कर न काटना पड़े। वाद कारियो के परेशानी को देखते हुए माननीय इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सिविल न्यायालय भोगनीपुर जूनियर डिवीजन बेंच का कामकाज पुखरायां स्थित मिलन केंद्र में शुरू किया है । जहां पर भोगनीपुर, मूसानगर, सट्टी व देवराहट थाने के सिविल व फौजदारी के मुकदमे सुने जा सकेंगे। पुखराया तहसील क्षेत्र में दो ब्लॉक अमरौधा व मलासा लगता है जहां पर चारों थाने के लगभग एक सौ साठ गांव सिविल न्यायालय भोगनीपुर के अंतर्गत आते हैं। अभी तक इन थानों के मुकदमे जिला न्यायालय रमाबाई नगर में सुने जाते थे।

 

जिससे वादी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। वादकारियो की मुसीबतों को देखते हुए। माननीय उच्च न्यायालय ने सिविल न्यायालय भोगनीपुर जूनियर डिवीजन की स्थापना पुखरायां मिलन केंद्र में कर दी है। जहां पर चारों थाने के मुकदमों की सुनवाई की जाएगी। जिला जज अनिल कुमार झा ने सिविल न्यायालय भोगनीपुर जूनियर डिवीजन का पूजन के बाद फीता काटकर अदालत का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिला जज अनिल कुमार झा के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश मजिस्ट्रेट शिवानंद ,सिविल जज जूनियर डिविजन कृपशंकर, उप जिलाधिकारी अजय कुमार राय, क्षेत्राधिकारी तनु उपाध्याय, एकीकृत बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संपत लाल यादव आदि सभी कर्मचारी व अधिवक्ता उपस्थित थे।

Check Also

कानपुर में 11वीं के छात्र ने पंखे से लटक कर दी जान..

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद के पनकी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंदर नगर में 11 वी के छात्र …