नशे के लिये किसी पर भी जानलेवा हमले की वारदात…

द ब्लाट न्यूज़ । नशे के लिये लूट झपटमारी आदी वारदातों को अंजाम देने वाले पांच कुख्यात बदमाशों को बाहरी जिला की स्पेशल स्टॉफ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान वारिश, सौरव, शुभम उर्फ कालू उर्फ बादशाह, नितिन उर्फ मासूम उर्फ शर्मा और सुमित उर्फ सचिन उर्फ चेला के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से सात चोरी के मोबाइल फोन, कार, दो दोपहिया वाहन, पिस्टल और चार कारतूस जब्त किये हैं। आरोपियों के पकडऩे जाने के बाद 22 वारदातों का खुलासा हुआ है।

जिला पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि एसीपी अरुण कुमार चौधरी की देखरेख में इंस्पेक्टर अजमेर सिंह के निर्देशन में एसआई दीपेंद्र सिंह, एएसआई राकेश, हेड कांस्टेबल राकेश कांस्टेबल अमित और दिनेश पिछले काफी समय से अवैध हथियार सप्लाई करने वाले और उनका इस्तेमाल करने वालों पर नजर बनाए हुए थे। जिसमें पहले भी कई बार सफलता मिली थी। पुलिस टीम आरोपियों को पकडऩे के लिये पिछले कुछ वारदातों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही थी। साथ ही अपने हयूमैन सॉर्से से उनकी पहचान करने की कोशिश कर रही थी। बीते रविवार को दो बदमाशों द्वारा अवैध हथियार के साथ डीएसआईडीसी, रिंग रोड मंगोल पुरी के पास एफ ब्लॉक मार्केट में चोरी के मोबाइल फोन बेचने की सूचना मिली।

पुलिस टीम ने मौके पर घेराबंदी करके सौरव और वारिश को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से पिस्टल और चार कारतूस जब्त किये। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि वे नशे का सेवन करने के लिये वारदातों को अंजाम दिया करते हैं। आरोपी वारिश से जब्त पिस्टल और कारतूस उसके भाई सौकत अली ने दिये थे। उनकी निशानदेही पर चार मोबाइल फोन, कार और एक बाइक जब्त की। आरोपी वारिश नौ वारदातों में शामिल रहा है। आरोपियों से पूछताछ करने के बाद स्पेशल स्टॉफ टीम ने शुभम उर्फ कालू उर्फ बादशाह, नितिन उर्फ मासूम उर्फ शर्मा और सुमित उर्फ सचिन उर्फ चेला को गिरफ्तार किया। सुमित सात वारदातों में शामिल रहा है। पुलिस आरोपियों के पूरे नेटवर्क के बारे में जानकारी लेकर उनको भी पकडऩे की कोशिश कर रही है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …