अंसार पर फोटो वॉर, जहांगीरपुरी का दंगाई मामला…

द ब्लाट न्यूज़ । दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड बताए जा रहे मोहम्मद अंसार को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) फोटो वॉर छिड़ गई है। कल तक अंसार के फोटो आप के नेताओं के साथ शेयर हो रहे थे और उसके आप कार्यकर्ता होने का दावा किया जा रहा था। अब ‘आप’ की ओर से कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं, जिसमें वह भाजपा के मंच पर किसी स्थानीय नेता के साथ दिख रहा है। इसे शेयर करते हुए आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि अंसार भाजपा से जुड़ा हुआ है।

आतिशी ने ट्वीट में कहा, ”जहांगीरपुरी दंगों का मुख्य आरोपी-अंसार-भाजपा का नेता है। उसने भाजपा की प्रत्याशी संगीता बजाज को चुनाव लड़वाने में प्रमुख भूमिका निभाई और भाजपा में सक्रिय भूमिका निभाता है ये साफ है कि भाजपा ने दंगे करवाए। भाजपा दिल्ली वालों से माफी मांगे। भाजपा गुंडों-लफंगों की पार्टी है।”

बता दें कि, दिल्ली भाजपा के नेताओं ने सोमवार को जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी मोहम्मद अंसार और दिल्ली में सत्तारूढ़ आप के बीच संबंधों का दावा करते हुए कहा था कि पुलिस को इस बात की जांच करनी चाहिए कि दंगों के मास्टरमाइंड किसी खास पार्टी से जुड़े क्यों पाए गए हैं? साफ तौर पर भाजपा का इशारा मोहम्मद अंसार के साथ-साथ आप के पार्षद ताहिर हुसैन की ओर भी था, जो 2020 में दिल्ली में हुए दंगे में आरोपी हैं और फिलहाल जेल में हैं।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने ‘आप’ प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में अंसार को पार्टी से निकालने की मांग की थी। कपूर ने पत्र में कहा था कि जहांगीरपुरी दंगों में युवाओं, खास तौर से ‘आप’ कार्यकर्ता के शामिल होने के मामले में दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व से जवाब चाहते हैं। इससे पहले भी, हमने ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन को 2020 के दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी के रूप में देखा था।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी कहा था कि जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसारआप का कार्यकर्ता निकला, उसका वहां के विधायक और अन्य बड़े नेताओं से नजदीकी संबंध है। उन्होंने कहा थ कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगा में भी आप का पार्षद ताहिर हुसैन मास्टर माइंड था, यह सिर्फ संयोग नहीं एक प्रयोग है।

भारतीय जनता पार्टी के आरोपों पर ‘आप’ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने संवाददाताओं से कहा था कि मुझे लगता है कि अंसार को निश्चित तौर पर भाजपा से जोड़ा जाना चाहिए क्योंकि भगवा पार्टी अंदर की कहानी जानती है।

गौरतलब है कि, हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक आम नागरिक और आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक दोनों समुदायों के 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को भी हिरासत में लिया गया है।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …