डीसीपी सेंट्रल ने किया कोर्ट परिसर में औचक निरीक्षण…

-सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, पुलिसकर्मियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

द ब्लाट न्यूज़ । डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को कोर्ट परिसर में एक संयुक्त चेकिंग टीम तैयार करके सुरक्षा व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। टीम के साथ पहुंचकर डीसीपी में कोर्ट परिसर में बार रूम, बंदी हवालात, कोर्ट रूम व सुरक्षा से संबंधित सभी जगहों का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही ज्यूडिशियल इंचार्ज निरीक्षक अशोक कुमार तथा कोर्ट परिसर की सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों के सुरक्षा से संबंधित दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोर्ट परिसर न्याय का मंदिर है जहां हर वर्ग का व्यक्ति न्याय के लिए अदालत में गुहार लगाता है। इसीलिए यह महत्वपूर्ण स्थानों में से एक हैं और इसकी सुरक्षा करना अति आवश्यक है। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए की कोर्ट परिसर में आने वाले वाहनों तथा संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों कि अच्छे से तलाशी लेकर उनपर निगरानी रखी जाए। कई बार आपसी रंजिश के चलते दो पक्ष कोर्ट परिसर में ही हिंसा की बड़ी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं इसीलिए आवश्यक है कि पुलिसकर्मी चौक्कने रहकर संदिग्ध व्यक्तियों की निगरानी रखें और किसी भी वारदात को अंजाम देने से पहले ही उनको काबू करके कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने शहर में शांति व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन रखने के दिशा निर्देश दिए थे जिसके तहत डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा ने आज सेक्टर 12 स्थित कोर्ट परिसर का औचक निरीक्षण किया। फरीदाबाद पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा सुरक्षा से संबंधित समय-समय पर औचक निरीक्षण किए जाते हैं ताकि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की चूक ना हो पाए तथा सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त बनी रहे। इसके लिए डीसीपी मल्होत्रा ने आरएएफ, क्राइम ब्रांच तथा स्थानीय पुलिस की एक चेकिंग टीम तैयार की।

 

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …