हरिद्वार जिले में शोभायात्रा पर किए गए पथराव के बाद देहरादून सहित पूरे उत्‍तराखंड में हाई अलर्ट,धार्मिक रैली के दौरान दो पक्ष आए आमने-सामने 

हरिद्वार जिले के भगवानपुर में शोभायात्रा पर किए गए पथराव के बाद देहरादून सहित पूरे उत्‍तराखंड में हाई अलर्ट कर दिया गया है। वहीं शासन ने दिल्ली और भगवानपुर क्षेत्र में हुई घटनाओं के बाद उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पूरी स्थिति पर स्वयं नजर रखे हुए हैं। देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने भ्‍भ भी पुलिस अधीक्षक (शहर), क्षेत्राधिकारियों और थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर बनाए रखें। कहीं भी भीड़ एकत्र न होने दें।

jagran

इंटेलीजेंस भी अलर्ट मोड पर

इसके अलावा शहर में अलग-अलग पीएसी तैनात की गई है। वहीं थानों में तैनात पीएसी जवानों को गश्त करने को कहा गया है। इंटेलीजेंस को भी अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि अभी जिले में माहौल शांत है। यदि जरूरत पड़ी तो फ्लैग मार्च किया जाएगा। उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि किसी प्रकार की अफवाह पर भरोसा न करें।

jagran

देहरादून में रैली के दौरान आमने-सामने आए दो पक्ष

वहीं शनिवार को राजधानी देहरादून में तहसील चौक पर एक धार्मिक रैली के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत करा दिया। हनुमान जयंती पर हिंदू संगठनों की ओर से शनिवार को दुपहिया रैली का कार्यक्रम तय था।

jagran

दोपहर करीब दो बजे रैली प्रिंस चौक से दर्शन लाल चौक की तरफ जा रही थी। इसी दौरान तहसील चौक के निकट दूसरे पक्ष के लोग अपने धार्मिक स्थल की ओर जा रहे थे। इस बीच दोनों ही पक्ष आमने सामने आ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पहले ही तहसील चौक पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया था।

jagran

सूचना मिलते ही एसपी सिटी सरिता डोबाल भी मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया। इसके बाद स्थिति सामान्य हो सकी। दूसरी ओर रैली के चलते प्रिंस चौक, तहसील चौक व दर्शन लाल चौक पर काफी देर तक जाम की स्थिति रही। हालांकि, रैली को देखते हुए हर चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जाम से निपटने के लिए स्थिति को संभाला।

Check Also

अल्मोड़ा ,पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में दजऱ्नों लोग कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल

अल्मोड़ा  : भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र कसार देवी में शक्ति केंद्र की बैठक …