आईपीएल में विकेटों का शतक लगाकर भी राशिद खान नहीं तोड़ पाएंगें ,मलिंगा का ये रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के लेग स्पिनर राशिद खान अगर आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक विकेट लेते हैं तो वह आईपीएल में विकेट का शतक पूरा कर लेंगे। राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज आईपीएल 2022 का 24वां मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में राशिद खान के पास आईपीएल में 100 विकेट पूरा करने का बेहतरीन मौका है। वह आईपीएल में विकेट का शतक लगाने से महज एक कदम दूर हैं। राशिद खान ने इस रंगारंग लीग में अभी तक 80 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 20.39 की औसत से 99 विकेट चटकाए हैं।

आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट

अफगानिस्तान का यह लेग स्पिनर अगर आज एक विकेट चटकाता है तो वह आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे। भुवी ने भी 81 मैचों में 100 विकेट लिए थे। आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड लासिथ मलिंगा के नाम है जिन्होंने मात्र 70 मैचों में यह कारनामा किया था।

राशिद खान 100 विकेट लेने वाले चौथे विदेशी खिलाड़ी

ड्वेन ब्रावो, लासिथ मलिंगा और सुनील नरेन के बाद राशिद खान आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले चौथे विदेशी खिलाड़ी बनेंगे। ब्रावो इस समय 174 विकेट के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, वहीं मलिंगा ने अपने आईपीएल करियर में 170 शिकार किए थे। नजर सुनील नरेन के आंकड़ों पार डालें तो केकेआर का यह गेंदबाज 2012 से आईपीएल में 147 विकेट चटका चुका है।

2017 में राशिद खान ने आईपीएल में किया था डेब्यू

23 साल के राशिद खान ने 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था। 5 साल इस टीम को अपनी सेवाएं देने के बाद इस अफगानी खिलाड़ी ने गुजरात टाइटंस का हाथ थामा है। आईपीएल 2022 में अभी तक खेले चार मैचों में राशिद ने 6 विकेट लिए हैं।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …