पड़ोसी की शिकायत करने थाने जा रहे किसान की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

कानपुर। बांदा के मुरवल चौकी क्षेत्र के अहार गांव के मसरहा हार (खेत) में किसान की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। सोमवार को वह पड़ोसी की हरकतों से तंग आने के बाद चौकी में शिकायत करने घर से निकला था। रातभर स्वजन तलाश करते रहे। सुबह पत्नी खेत में जोताई के लिए जा रही थी, तभी मसरहा हार में खून से लथपथ पति का शव देखा। शरीर पर लाठी-डंडे से पीटे जाने के निशान मिले। पत्नी की तहरीर पर पड़ोसी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपित की तलाश की जा रही है। कोतवाली क्षेत्र के अहार गांव निवासी 55 वर्षीय रामभवन पटेल करीब छह बीघे का कास्तकार था। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला रामसिंह उर्फ रामू करीब दो माह से उसे परेशान कर रहा था। नशे में गाली-गलौज करता था। दो बार उसके घर में भी नशे की हालत में कूद गया था। उसकी हरकतों से आजिज होकर रामभवन सोमवार की सुबह करीब नौ बजे शिकायत करने मुरवल चौकी गया था। देर रात तक नहीं लौटा तो स्वजन ने तलाश शुरू की पर कोई पता नहीं चला।

तहरीर देकर लौट रहा था घर, रास्ते में लिया घेर : बड़े भाई बाला प्रसाद ने बताया कि चौकी में तहरीर देने के बाद वह बबेरू बाजार गया था। गेहूं में डालने वाली दवा लेकर घर लौट रहा था। आशंका जताई जाती है कि पुलिस के पास तहरीर देने की भनक रामू को लग गई, जिसके बाद घर लौट रहे रामभवन को रास्ते में घेर लिया गया। लाठी-डंडे से पीट उसकी हत्या कर दी गई।

नाते-रिश्तेदारों में किया था फोन, नहीं लगा सुराग : भाई बाला प्रसाद ने बताया कि देर शाम तक नहीं लौटने पर चिंता होनी शुरू हो गई। उसके बाद तलाश शुरू की। नाते-रिश्तेदारों के यहां जाने की आशंका पर फोन कर पता लगाया गया। कहीं से कोई जानकारी नहीं मिली।

पछाड़ खाकर गिरी पत्नी, दौड़े किसान : मंगलवार सुबह पत्नी उर्मिला खेत में जोताई के लिए जा रही थी। तभी पेड़ों के बीच मसरहा हार (खेत) में खून से लथपथ हालत में पड़े रामभवन पर नजर पड़ी। पति का शव देख वह चीख मार पछाड़ खाकर गिर गई। आसपास काम कर रहे किसान दौड़े और मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने कागजी कार्रवाई की।

आर्थिक हालात हैं खराब, नाबालिग बेटे करते होटल में काम : बड़े भाई बाला प्रसाद ने बताया कि दो बेटे व पांच बेटियां हैं। आर्थिक हालात ठीक नहीं होने के कारण उसके दो बेटे 12 साल का दुर्गा और 11 वर्षीय अंकित कानपुर के होटल में काम करते हैं। रामभवन खेती-बाड़ी और मजदूरी कर परिवार का भरणपोषण करता था। कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है। पत्नी उर्मिला की तहरीर पर आरोपित रामू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Check Also

रायपुर: 7 सटोरिए चढ़े पुलिस के हत्थे

द ब्लाट न्यूज़ राजधानी पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ अभियान चलाकर सट्टा खिलाते 7 आरोपियों को …