उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट,मसूरी सहित अन्य पर्वतीय जिलों में भी बारिश के साथ गिरे ओले

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है। मौसम विभाग की मानें तो अप्रैल 14 से अगले दो दिन पर्वतीय जिलों में बारिश होगी। बारिश के बाद तापमान में गिरावट हुई है, जिससे लोगों को गर्मी से बहुत राहत मिली है।

पर्यटन नगरी मसूरी में बुधवार शाम 6:00 बजे करी ब मौसम के करवट बदलते ही आसमान में काले बादल छाने के साथ ही शहर में धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बारिश व ओले गिरने शुरू हो गए। हालांकि बारिश के कारण ओले जमीन पर नहीं टीक पाए। इस दौरान माल रोड पर घूम रहे पर्यटक भी होटलों की ओर लौट जिससे माल रोड पर भी अचानक सन्नाटा पसरा हुआ नजर आया।

हालांकि शहर में सुबह से लेकर अपराहन 3:00 बजे तक चटक धूप खिली रही वह शाम 6:00 बजे करीब अचानक मौसम का मिजाज बदला व  शहर में धूल भरी आंधी चलनी शुरू हो गई जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया वहीं 6:15 बजे करीब बारिश शुरू हो गई व इस दौरान शहर के कई क्षेत्रों में बिजली भी गुल हो गई।

वही इस मौके पर गुजरात से आए पर्यटक श्रीधर देव ने बताया कि वह यहां पर सुबह पहुंचे थे तब यहां पर चटक धूप खिली हुई थी लेकिन शाम 6:00 बजे करीब अचानक मौसम का मिजाज बदला हुआ शहर में अंधड़ चलने शुरू हो गई जिससे माल रोड पर घूम रहे लोग तितर-बितर हो गए कहा कि साथ में छोटे बच्चे होने के कारण काफी दिक्कत हुई ।

तूफान से पेड़ टूटकर कंपनी के कार्यालय में गिरा, दो घायल
बड़कोट।
यमुनाघाटी में बुधवार सांय को तेज हवाओं के साथ आए आंधी तूफान से ऑल वेदर निर्माण में कार्य करी संस्था के कार्यालय गंगनानी के ऊपर अचानक पेड़ गिर गया। जिससे  प्रोजैक्ट मैनेजर सहित दो लोग जख्मी हो गए।

जिन्हें तत्काल सामुदायिक चिकित्सा केंद्र लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद  दोनों को हायर सेंटर देहरादून रैफर किया गया है। वहीं दूसरी ओर  प्रशासन आंधी तूफान के नुकसान की रिपोर्ट में जुटा हुआ है।
जानकारी के अनुसार बुधवार सांय का बड़कोट तहसील में मौसम ने अचानक करवट बदली और तेज हवाऐं चलने लगी।

इसके चलते गंगनानी के पास ऑल वैदर निर्माण में लगी संस्था के कार्यालय के ऊपर  भारी पेड़ आ गिरा। जिससे कार्यालय के अंदर  बैठे प्रोजेक्ट मैनेजर कादिर पुत्र इदरीश उम्र 40 वर्ष और अलीन पुत्र आयुष खान उम्र 36 वर्ष घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगो की मदद से सीएचसी बड़कोट लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उनकी स्थिती को गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून के लिए रैफर कर दिया।

चिकित्सक डॉ. पवन रावत ने बताया कि आंधी तूफान की बजह से पेड़ की चपेट में आये दो लोगो में पोरजेक्ट मैनेजर के पैर में फैक्चर आया है जो खतरे से बाहर है। दोनो घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून रैफर किया गया है।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …