एक माह से नहीं बदला गया निबिया का जला ट्रांसफार्मर

बहराइच । कस्बे से सटे निबिया गांव में एक माह पूर्व ट्रांसफार्मर जल गया था। ग्रामीणों की गुहार के बावजूद बिजली कर्मियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीण एक माह से लगातार नानपारा पहुंच कर बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों से मिन्नतें करते रहे, बमुश्किल ट्रांसफार्मर एक माह बाद आया। अब यह सड़क के किनारे लावारिस पड़ा हुआ है।

जिससे ग्रामवासी अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। यहां लगी बर्फ फैक्ट्री भी बंद पड़ी है। इसमें गांव के ही कुछ युवकों को रोजगार मिला हुआ था। ये लोग भी इस ट्रांसफार्मर की वजह से बेरोजगार हो गए। इस भीषण गर्मी में ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर हैं।

ग्रामवासी नान्हू, गुलाम वारिस, शाहनूर व नवनिर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य बाबू मनिहार सहित ग्रामवासियों ने बताया कि एक संविदा कर्मी लाइन मैन पोल की एलटी भी खोल ले गया। इन लोगों ने यह भी बताया कि गांव में एक और ट्रांसफार्मर लगा है, इसी से कुछ लोगों को बिजली दे दी गई है। जिससे गांव में वोल्टेज डिम रहता है। लोड अधिक होने से यह ट्रांसफार्मर भी जल सकता है। गांव के शाबिर अली,नसीर अली व मोबीन आदि ने एसडीओ नानपारा के सीयूजी नम्बर पर शिकायत भी की, परंतु अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा सका। नेपाल सीमा से सटा यह क्षेत्र रात में अंधेरे में डूबा रहता है। ग्रामवासियों ने बिजली अधिकारियों से ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की है।

क्या कहते हैं एसडीओ नानपारा: इस संबंध में जब एसडीओ नानपारा से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि मेरी जानकारी में निबिया गांव में बिजली जल रही है। वोल्टेज की कोई समस्या नहीं है। उन्हें इस बात की जानकारी है कि एक जला हुआ ट्रांसफार्मर गांव में रखा है।

Check Also

दबंग ने भौंकने पर दो कुत्तों को गोली से उड़ाया,एक की मौत

THE BLAT NEWS: कानपुर में एक दबंग ने भौंकने पर दो कुत्तों को गोली से …