नक़ल के वायरल वीडियो प्रकरण में केस दर्ज, नक़ल की पुष्टि नहीं…

तीन अफसरों की जाँच रिपोर्ट में 2 परीक्षा केन्द्रों को क्लीन चिट

नक़ल का वीडियो वायरल करने वाले जाँच के दायरे में आये

द ब्लाट न्यूज़। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में सामूहिक रूप से बोर्ड परीक्षा जैसी कापिया लिखाने के वायरल वीडियो में अफसरों की जाँच टीम ने परीक्षा केन्द्रो को क्लीन चिट दे दी है। रिपोर्ट के मुताबिक गांव के पास 2 परीक्षा केंद्र की जाँच में नक़ल किये जाने या फिर कापियां बदले जाने की पुष्टि नहीं हुई। बावजूद इसके डीएम ने एक प्रेस नोट जारी कर प्रकरण में एफआईआर दर्ज होने की बात कही है। जिसमें वायरल वीडियो में दिख रहे एवं वीडियो वायरल करने वाले लोग जाँच के दायरे में होने का हवाला दिया गया है।

जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो प्रकरण की जांच के लिए उप जिला मजिस्ट्रेट मंझनपुर, सीओ मंझनपुर और डीआईओएस की टीम गठित की गई थी। जांच कमेटी द्वारा गहनता से प्रकरण की जांच की गई। नकल का वायरल वीडियो का सम्बंध ग्राम सभा छतरपुर तहसील सिराथू से बताया जा रहा था। जांच के दायरे में आने वाले विद्यालय धर्मराज सिंह इंटर कॉलेज मलाकिया तहसील सिराथू व देव शरण स्मारक इंटर कॉलेज देवरा तहसील मंझनपुर की सीसीटीवी फुटेज वह कॉपियों की जांच की गई। जिसमें पूरी परीक्षा सुचारू रूप से होना पाया गया और सभी कॉपियां उपलब्ध मिली। प्रश्न पत्र खोले जाने एवं उत्तर पुस्तिकाओं के सील करने की कार्रवाई स्टैटिक मजिस्ट्रेट के सामने की गई। जाँच टीम का दावा है कि किसी प्रकार की अनियमितता नहीं पाई गई। प्राइमरी जाँच में वायरल वीडियो में प्रदर्शित कॉपियों का इन परीक्षा केन्द्रों से बोर्ड परीक्षा से कोई सम्बंध नहीं पाया गया।

डीएम सुजीत कुमार ने बताया, वायरल वीडिओ मामले में मंझनपुर कोतवाली के केस दर्ज कराया गया है। जाँच में वायरल वीडियो से जुड़े हर एक पहलू की विस्तृत जाँच के आदेश दिए गए हैं। जिसमे वायरल वीडियो में प्रदर्शित लोग, वीडियो बनाने वाले शख्स एवं वीडियो वायरल करने वाले शख्स की पहचान की जा रही है। परीक्षा की सुचिता बिगाड़ने वालों पर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

 

Check Also

छत के पंखे से लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Kanpur, ब्यूरो। कानपुर जनपद के बिठूर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने पंखे में लटक …