भू- माफियाओं को चिह्नित कर एफआईआर दर्ज करे : जिलाधिकारी

Author : S.S.Tiwari

कानपुर। नई सरकार 2.0 का शपथ ग्रहण पूरा होने के साथ ही कानपुर जिला प्रशासन भी हरकत में दिख रहा है। सरकार की मंशा के अनुरूप भू-माफिया को चिन्हित करने के लिए जिला प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है। शनिवार को हुई जिलाधिकारी नेहा शर्मा की सभी अधिकारियो के साथ मीटिंग में उन्होने कानपुर में भू-माफिया पर कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होने सभी तहसील क्षेत्र में तालाबों, पोखरों और सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों पर कठोर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

 डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार दोपहर को मीटिंग कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि तालाब, पोखर आदि को चिन्हित करते हुए अवैध कब्जों को तत्काल खाली कराया जाए। इनका जीर्णोद्धार भी कराया जाए। जियो टैगिंग और उनकी फीडिंग सुनिश्चित करें। सभी तहसील के पोर्टल पर लंबित संदर्भ को तत्काल निस्तारित किया जाए।

सात दिन का दिया गया समय

एक सप्ताह के अंदर अभियान चलाकर अविवादित विरासत के मामलों को अभियान चलाकर खेतीहर जमीन को खतौनी में दर्ज कराया जाए। डीएम नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त तहसीलों के कार्यों की समीक्षा करते समस्त उप जिलाधिकारी को दिए। उनके खिलाफ भू माफिया जैसी कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज कराते हुए तत्काल भूमि को खाली कराया जाए। सरकारी जमीनों की निगरानी समय समय पर किया जाए। और भू माफियाओं से भूमि को खाली कराते हुए उसकी चारदीवारी बनाई जाए। जिससे कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा न हो। इस मौके पर एडीएम एफआर दयानंद प्रसाद, समस्त एसडीएम, तहसीलदार, केडीए, आवाज विकास के अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

पीएम मोदी ने गुजरात में किया मतदान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार (7 मई, 2024) को …