कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में एक बार फिर साउथ जोन में जमकर हुआ बवाल

Author:Rishabh Tiwari

कानपुर ।उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में किदवई नगर थाना क्षेत्र के जूही लाल कालोनी में कानपुर कमिश्नरेट की पहली वर्षगांठ की पूर्व संध्या में दो वर्ग के लोग आमने सामने आ गए। मामला था पड़ोसी युवक द्वारा ऊपर रहने वाली युवती को बहलाकर ले जाने का। कार्रवाई की मांग को लेकर युवती पक्ष के लोगों ने पहले थाने में हंगामा किया। बाद में युवती के घर के बाहर नारेबाजी की तो माहौल बिगड़ गया।

मौके पर डीसीपी साउथ रवीना त्यागी पहुची..

बाद में दोनों वर्ग के लोग आमने सामने आए और पुलिस बल की मौजूदगी व धक्का-मुक्की के बीच पथराव हो गया। हाथापाई के दौरान पुलिस कर्मियों के बिल्ले भी नोच लिए। बाद में भारी पुलिस बल ने पहुंच कर स्थिति संभाली। पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है।

यह था पूरा मामला

युवती को बहला कर ले जाने के मामले में गुरुवार रात स्वजन ने मोहल्ले वालों के साथ मिलकर किदवई नगर थाने में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल शुरू किया गया। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह समझाकर भेजा तो वहां से भीड़ निकल कर युवती के घर के पास पहुंची। करीब दो सौ से अधिक लोगों ने 22 ब्लाक गली में पहुंच कर सांप्रदायिक नारेबाजी करनी शुरू कर दी। दूसरे पक्ष से बजरंग दल कार्यकर्ताओं संग भीड़ पहुंची तो दोनों ओर से जवाबी नारेबाजी शुरू हो गई।

बवाल करते हुए लोग...

इस दौरान पुलिस ने बीच में पड़कर दोनों वर्गों के लोगों को आमने सामने आने से रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिस कर्मियों संग धक्का-मुक्की हाथापाई करते हुए बिल्ले नोच लिए। पुलिस भीड़ को हटाने का प्रयास किया तो ईंट-पत्थर चला दिए। इस दौरान पुलिस ने मोबाइल से वीडियो भी बनाए। ईंट-पत्थर चलने के बाद पुलिस ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी देने के साथ ही लाठी पटक कर भीड़ को खदेड़ा। पुलिस ने छह संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

इनका है यह कहना 
वहीं डीसीपी साउथ,रवीना त्यागी ने बताया कि दोनों ही परिवार संयुक्त रूप से युवक और युवती की तलाश कर रहे हैं। माहौल बिगाड़ने वालों को वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस संबंध में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

Check Also

कानपुर में जिलाधिकारी कार्यालय में महिला ने हाथ की नस काटी

kanpur,ब्यूरो। कानपुर जनपद में मंगलवार को एक महिला ने अपने हाथ की अचानक नस काट …