जम्मू कश्मीर में किसने हाकी जेएंडके यूटी सीनियर पुरुष वर्ग का खिताब जीता…

 

द ब्लाट न्यूज़। जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने जम्मू सेंट्रल की टीम को दो गोल के अंतर से मात देकर जेएंडके यूटी सीनियर पुरुष वर्ग की हाकी प्रतियोगिता का खिताब जीता। हाकी जेएंडके द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले जम्मू के केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में खेले गए। प्रतियोगिता में कुल 20 टीमों ने भाग लिया। इसमें जम्मू संभाग में 10 और कश्मीर संभाग से 10 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के प्रत्येक मुकाबले राष्ट्रीय स्तर के खेल अधिकारियों की देखरेख में हुए।
प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने आसानी से जम्मू सेंट्रल की टीम को 5-3 गोल से मात देकर बाजी मारी। जम्मू सेंट्रल की टीम मैच के पहले क्वार्टर में जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम पर पूरी तरह से हावी रही। जम्मू सेंट्रल ने 2-0 गोल की बढ़त जम्मू-कश्मीर पुलिस के खिलाफ बनाई। जम्मू सेंट्रल के 13 नंबर की जर्सी पहने गगनदीप सिंह ने पहला गोल नौवें मिनट में पेनेल्टी कार्नर की मदद से किया। दूसरा गोल 16 नंबर की जर्सी पहने

सतवीर सिंह ने फील्ड गोल के रूप में किया। दूसरे क्वार्टर में जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। 14 नंबर की जर्सी पहने प्रदीप सिंह ने 24वें मिनट में पहला गोल किया। इसके उपरांत कप्तान सरवंत सिंह ने दो गोल पेनेल्टी कार्नर की मदद से मैच के 28वें और 29वें मिनट में किए। मैच के 44वें मिनट में जम्मू सेंट्रल के गगनदीप सिंह ने पेनेल्टी कार्नर को गोल में परिवर्तित कर स्कोर को 3-3 की बराबरी पर पहुंचा दिया। इसके उपरांत जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्टार खिलाड़ी प्रभजोत सिंह और जसप्रीत सिंह जिम्मी ने अंतिम क्वार्टर में लगातार दो गोल कर मुकाबला 5-3 से जीतकर खिताब पर कब्जा किया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सेवानिवृत्त चीफ इंजीनियर गुरमीत सिंह मुख्य अतिथि थे। उन्होंने राजीव शर्मा के साथ विजेता टीम को इनाम में 31 हजार रुपए की राशि व ट्राफी देकर सम्मानित किया जबकि उपविजेता टीम को इनाम में 21 हजार रुपए की राशि व ट्राफी दी गई। आज के मुकाबलों में तनवीरुल हक, बृजेश कुमार, सलीम, सुनील, अंजलि ठाकुर और मीनाक्षी खजूरिया खेल अधिकारी थी।

Check Also

विराट कोहली को टी20 विश्व कप में पारी का आगाज करना चाहिए: सौरव गांगुली

बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन को …